A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र Pradosh Vrat 2017: बुधवार के साथ प्रदोष व्रत इस दिन करें इन 7 उपायों में से कोई एक, होगी हर इच्छा पूरी

Pradosh Vrat 2017: बुधवार के साथ प्रदोष व्रत इस दिन करें इन 7 उपायों में से कोई एक, होगी हर इच्छा पूरी

अलावा प्रदोष व्रत के दिन क्या उपाय करें कि आपको अपार धन-सम्पदा मिलती रहे, आपके पास धन-दौलत की कमी न हो, आपको नौकरी में तरक्की मिले और आपकी सेहत हमेशा अच्छी बनी रहे। जानिए इन उपायों के बारें में।

caffron

सम्मान के लिए
अगर आप समाज में अपना सम्मान बढ़ाना चाहते हैं, ताकतवर बनना चाहते हैं, तो आज के दिन से शुरू करके रोज अपने मस्तक पर केसर का तिलक लगाएं।

नजर दोष से बचने के लिए
नजर दोष या टोने-टोटके से बचाव के लिये आज के दिन पीले रंग की कोड़ियां जलाकर, उसकी राख को बहते पानी में प्रवाहित करेंगे, तो फायदा मिलेगा।

प्रदोष व्रत के दिन ढाक के चौड़े पत्तों को दूध में धोकर, घर से बाहर किसी सुनसान स्थान पर दिन के समय एक गड्ढे में डालकर उसके ऊपर एक पत्थर का टुकड़ा रखकर मिट्टी डाल दें। ध्यान रहे आप जिस वस्तु से वह गड्ढा खोदें और जिस बर्तन में दूध लें, उसे घर में वापिस न लाएं, वहीं पर छोड़ दें। पत्तों को आप अपने भवन के मध्य में या पश्चिमी दिवार की तह में भी दबा सकते हैं।

दापत्यं जीवन में प्यार बना रहने के लिए
अपने और अपने जीवनसाथी के बीच प्यार बढ़ाने के लिये और एक अच्छे, सुखी दाम्पत्य जीवन के लिये आज सुबह के समय दोनों दम्पति एक-दूसरे को कोई मीठी चीज़ खिलाकर ही अपने दिन की शुरुआत करें।

Latest Lifestyle News