A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र प्रदोष व्रत: शनिवार के दिन बहुत ही शुभ योग, लखपति होने के लिए राशिनुसार करें ये उपाय

प्रदोष व्रत: शनिवार के दिन बहुत ही शुभ योग, लखपति होने के लिए राशिनुसार करें ये उपाय

आज शनि प्रदोष व्रत है और शास्त्रों में शनि प्रदोष का बड़ा ही महत्व है। संतान प्राप्ति की इच्छा रखने वालों के लिये शनि प्रदोष अत्यंत फलदायी है। जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से राशिनुसार क्या उपाय करना होगा शुभ।

Pradosh vrat- India TV Hindi Pradosh vrat

धर्म डेस्क: आज अधिक ज्येष्ठ शुक्ल पक्ष की द्वादशी तिथि है, जो कि शाम 05:41 तक रहेगी, उसके बाद त्रयोदशी तिथि लग जायेगी। यहां आपको बता दूं कि हर माह के कृष्ण और शुक्ल, दोनों पक्षों की त्रयोदशी को प्रदोष व्रत किया जाता है। वैसे तो त्रयोदशी तिथि कल के दिन भी शाम 05:58 तक रहेगी, लेकिन प्रदोष व्रत उस दिन किया जाता है, जिस दिन त्रयोदशी तिथि प्रदोष काल के समय उपस्थित हो।

सूर्यास्त के तुरंत बाद के समय को प्रदोष काल कहा जाता है। आज के दिन सूर्यास्त 07:11 पर होगा, जबकि कल के दिन सूर्यास्त के पहले ही तिथि खत्म हो जायेगी। अतः प्रदोष व्रत आज के दिन ही किया जायेगा। अतः आज शनि प्रदोष व्रत है और शास्त्रों में शनि प्रदोष का बड़ा ही महत्व है। संतान प्राप्ति की इच्छा रखने वालों के लिये शनि प्रदोष अत्यंत फलदायी है। जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से राशिनुसार क्या उपाय करना होगा शुभ।

मेष राशि
अगर आपके बिजनेस की तरक्की कुछ थम-सी गई है, तो फिर से अपने बिजनेस की तरक्की को बढ़ाने के लिये आज के दिन थोड़ी-सी काली साबुत उड़द की दाल लें और शनिदेव का ध्यान करते हुए, उनसे अपने बिजनेस की तरक्की के लिये प्रार्थना करते हुए, उड़द के दाने बहते जल में प्रवाहित कर दें। आज के दिन ऐसा करने से आपके बिजनेस की तरक्की ही तरक्की होगी।

वृष राशि
अगर आपके शत्रु आये दिन आपके काम को बिगाड़ने में लगे रहते हैं, जिसके चलते आप अपने काम में तरक्की नहीं कर पा रहे हैं, तो अपने शत्रुओं से छुटकारा पाने के लिये आज के दिन एक मुट्ठी मसूर की दाल और एक सफेद कोरा कागज लें। अब उस कागज में अपने शत्रु का नाम लेते हुए मसूर की दाल रखें और उस कागज को अच्छे से मोड़कर, पीपल के पेड़ के पास जाकर नीचे जमीन में दबा दें। आज के दिन ऐसा करने से आये दिन शत्रुओं के कारण होने वाली परेशानियों से आपको मुक्ति मिलेगी और जल्द ही शत्रुओं से भी छुटकारा मिलेगा।

अगली स्लाइड में पढ़ें और राशियों के बारे में

Latest Lifestyle News