A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र प्रदोष व्रत: शनिवार के दिन बहुत ही शुभ योग, लखपति होने के लिए राशिनुसार करें ये उपाय

प्रदोष व्रत: शनिवार के दिन बहुत ही शुभ योग, लखपति होने के लिए राशिनुसार करें ये उपाय

आज शनि प्रदोष व्रत है और शास्त्रों में शनि प्रदोष का बड़ा ही महत्व है। संतान प्राप्ति की इच्छा रखने वालों के लिये शनि प्रदोष अत्यंत फलदायी है। जानिए आचार्य इंदु प्रकाश से राशिनुसार क्या उपाय करना होगा शुभ।

Pradosh vrat

मिथुन राशि
अगर आप अपने जीवन में हर प्रकार की मुसीबतों से छुटकारा पाना चाहते हैं और अपने जीवन को खुशहाल बनाना चाहते हैं, तो आज के दिन शाम के समय, सूर्यास्त के बाद अपने घर में ही किसी उचित स्थान पर आसन बिछाकर बैठ जायें, लेकिन ध्यान रहे आपका मुंह पश्चिम दिशा की तरफ होना चाहिए। क्योंकि शनिदेव पश्चिम दिशा के स्वामी हैं। इस प्रकार पश्चिम दिशा में मुंह करके, आपको शनिदेव के मूल मंत्र का जाप करना है। वो मंत्र है- ॐ प्रां प्रीं प्रौं स: शनैश्चराय नम:। आज के दिन इस मंत्र का जाप करने से आपको हर प्रकार की मुसीबत से छुटकारा मिलेगा और आपका जीवन खुशियों से भर जायेगा। यहां आपको ये भी बता दूं कि आज के दिन सूर्यास्त 07 बजकर 11 मिनट पर होगा।

कर्क राशि
अपनी इच्छाओं की पूर्ति के लिये और उलझनों से बाहर निकलने के लिये आज के दिन एक कटोरी में सरसों का तेल लेकर, अपने मन में शनिदेव का ध्यान करते हुए 5 बार शनिदेव का नाम लें। फिर उस सरसों के तेल को शनि का दान लेने वाले व्यक्ति, यानी डाकौत को दान कर दें। जिस कटोरी में डालकर आप सरसों का तेल दान करें, वो कटोरी अगर कांसे की धातु की हो, तो और भी बेहतर है। देखिये, आपको कोई भी कटोरी दान नहीं करनी है, चाहें वो कांसे की हो या नॉर्मल स्टील की, आपको दान केवल सरसों का तेल ही करना है। बस कांसे की कटोरी में डालकर करेंगे तो और भी बेहतर होगा। बाकी आप अपने अनुसार कर सकते हैं। आज के दिन ये उपाय करने से आपकी इच्छाओं की पूर्ति होगी और आपको अपनी उलझनों से बाहर निकलने में मदद मिलेगी।

अगली स्लाइड में पढ़ें और राशियों के बारे में

Latest Lifestyle News