A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र मंगलवार को बन रहा है खास नक्षत्र के साथ शुभ योग, राशिनुसार ये उपाय करने से होगी हर इच्छा पूरी

मंगलवार को बन रहा है खास नक्षत्र के साथ शुभ योग, राशिनुसार ये उपाय करने से होगी हर इच्छा पूरी

पूर्वाफाल्गुनी नक्षत्र और सुकर्मा योग के दौरान विभिन्न राशि वालों को अलग-अलग शुभ फलों की प्राप्ति के लिये क्या उपाय करने चाहिए। जानें आचार्य इंदु प्रकाश से।

मिथुन राशि 
अगर आपकी तबीयत कुछ दिनों से ठीक नहीं चल रही है, तो अपनी तबीयत में सुधार के लिये या अपने अच्छे स्वास्थ्य के लिये आज के दिन ज्वार के आटे की रोटी बनाकर गाय को खिलाएं और पैर छूकर आशीर्वाद लें। लेकिन अगर आप ज्वार के आटे की रोटी न बना पाएं तो ज्वार का आटा या साबुत ज्वार के दाने किसी मन्दिर में भेंट कर दें।  बता दूं कि ये उपाय सभी राशि वाले लोग कर सकते हैं, लेकिन आज की ग्रह और नक्षत्र स्थिति के अनुसार मिथुन राशि वालों के लिये ये विशेष फलदायी है।

कर्क राशि 
जीवन के हर क्षेत्र में तरक्की पाना चाहते हैं, तो आज के दिन किसी कुम्हार या कृषक या जो मिट्टी से जुड़ा कोई कार्य करता हो, उसे एक सफेद रंग की कमीज गिफ्ट करें। अगर कमीज गिफ्ट करने में समर्थ न हो, तो दही से बनी कोई चीज़ उन्हें खिलाएं। बता दूं कि ये उपाय सभी राशि वाले लोग कर सकते हैं, लेकिन आज की ग्रह और नक्षत्र स्थिति के अनुसार कर्क राशि वालों के लिये ये विशेष फलदायी है। 

अगली स्लाइड में पढ़ें और राशियों के बारे में

Latest Lifestyle News