A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र प्रदोष व्रत और मास शिवरात्रि व्रत एक ही दिन, राशिनुसार ऐसे करें भगवान शिव की पूजा तो होगी हर इच्छा पूरी

प्रदोष व्रत और मास शिवरात्रि व्रत एक ही दिन, राशिनुसार ऐसे करें भगवान शिव की पूजा तो होगी हर इच्छा पूरी

सावन माह की शिवरात्रि और प्रदोष व्रत एक ही पड़ रहे है। जिसके कारण 9 अगस्त का दिन बहुत ही शुभ है। शिव जी के निमित्त कुछ विशेष उपाय करने से विभिन्न राशि वालों को क्या फल प्राप्त होंगे, कैसे आपकी अधूरी ख्वाईशें पूरी होगी। जानिए आचार्य उंदु प्रकाश से राशिनुसार क्या करें उपाय।

Lord shiva

तुला राशि
अगर आप अपने दाम्पत्य जीवन को सुखी बनाये रखना चाहते हैं, तो आज के दिन सुबह उठकर स्नानादि कार्यों से निवृत होकर शिव मंदिर जाएं और शिवलिंग पर गाय के दूध का पैकेट अर्पित करें। फिर शिव मंत्र का जाप करें। मंत्र है - ऊंनमश्शिवाय
आज के दिन इस मंत्र का 21 बार जाप करें। साथ ही जाप पूरा होने के बाद अपने दाम्पत्य जीवन को सुखी बनाये रखने के लिए भगवान के सामने हाथ जोड़कर विनती करें। आज के दिन ऐसा करने से आपका दाम्पत्य जीवन सुखमय बना रहेगा।

वृश्चिक राशि
अगर आपके बच्चे की बौद्धिक क्षमता कमजोर है और वह कोई भी कंपेटेटिव एग्जाम क्लीयर नहीं कर पाता है, तो आज के दिन सुबह के समय शिव जी को पंचामृत और सफेद फूल चढ़ाएं। साथ ही चंदन की माला से 11 बार शिव जी के पंचाक्षरी मंत्र का जाप करें। मंत्र है- ‘ऊँ नमः शिवाय।‘ आज के दिन ऐसा करने से आपके बच्चे की बौद्धिक क्षमता मजबूत होगी।

अगली स्लाइड में पढ़ें और राशियों के बारें में

Latest Lifestyle News