A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र प्रदोष व्रत और मास शिवरात्रि व्रत एक ही दिन, राशिनुसार ऐसे करें भगवान शिव की पूजा तो होगी हर इच्छा पूरी

प्रदोष व्रत और मास शिवरात्रि व्रत एक ही दिन, राशिनुसार ऐसे करें भगवान शिव की पूजा तो होगी हर इच्छा पूरी

सावन माह की शिवरात्रि और प्रदोष व्रत एक ही पड़ रहे है। जिसके कारण 9 अगस्त का दिन बहुत ही शुभ है। शिव जी के निमित्त कुछ विशेष उपाय करने से विभिन्न राशि वालों को क्या फल प्राप्त होंगे, कैसे आपकी अधूरी ख्वाईशें पूरी होगी। जानिए आचार्य उंदु प्रकाश से राशिनुसार क्या करें उपाय।

Lord shiva

मिथुन राशि
अगर आपके दाम्पत्य जीवन में प्यार की गुंजाईश नहीं रही है या बदलते वक्त के साथ खुशियाँ कम होती जा रही हैं, तो आज के दिन शुद्ध जल में काले तिल मिलाकर शिवलिंग पर चढ़ाएं। उसके बाद दोनों हाथों से शिवलिंग को स्पर्श करके नमस्कार करें। आज के दिन ऐसा करने से आपके दाम्पत्य जीवन में खुशियों की बौछार होने लगेगी।

कर्क राशि
अगर आप अपना घर बनाने के सपने संजोए बैठे हैं, लेकिन किसी कारणवश बना नहीं पा रहे हैं, तो अपनी इस इच्छा पूर्ति के लिए आज के दिन सुबह के समय शिवलिंग की नियमित रूप से पूजा करें। साथ ही ऊंनम: शिवाय  मंत्र का 21 बार जाप करें। आज के दिन ये उपाय करने से आप अपना घर बनाने के सपने को जल्द ही पूरा कर पायेंगे। (9 अगस्त को सावन माह की शिवरात्रि, भूलकर भी न करें ये काम होगा अनिष्ट )

अगली स्लाइड में पढ़ें और राशियों के बारें में

Latest Lifestyle News