A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र शुक्रवार का दिन मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने का सबसे अच्छा संयोग, राशिनुसार ये उपाय कर हो जाएं मालामाल

शुक्रवार का दिन मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने का सबसे अच्छा संयोग, राशिनुसार ये उपाय कर हो जाएं मालामाल

शुक्रवार का दिन मां लक्ष्मी से संबंध रखता है और मां लक्ष्मी हमारे जीवन में सुख- सौभाग्य, समृद्धि, धन-सम्पत्ति आदि से संबंध रखती हैं। जानिए राशिनुसार क्या करें उपाय।

Varalakshmi vrat

कुंभ राशि
अगर आप चाहते हैं कि आपके घर की तिजोरियां हमेशा धन से भरी रहें और आपके ऊपर मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहे, तो इसके लिये आज के दिन आपको सुबह स्नान आदि के बाद एक कटोरी में थोड़ी-सी हल्दी लेनी चाहिए और उसे पानी की सहायता से घोलना चाहिए। अब इस हल्दी से अपने घर के बाहर मेन गेट के दोनों तरफ पहले जमीन पर छोटे-छोटे पैर के चिन्ह बनाएं। फिर गेट के दोनों तरफ दिवार पर एक-एक स्वास्तिक का चिन्ह बनाएं और देवी लक्ष्मी का ध्यान करें। आज के दिन ये उपाय करने से मां लक्ष्मी की कृपा से आपकी तिजोरियां हमेशा धन से भरी रहेंगी।

मीन राशि
अगर आप अपने परिवार के सदस्यों की सुख-समृद्धि बरकरार रखना चाहते हैं तो आज के दिन आपको मिट्टी की लक्ष्मी-गणेश जी की मूर्ति लेनी चाहिए और उन्हें अपने घर के ईशान कोण में, यानि उत्तर-पूर्व दिशा के कोने में एक लकड़ी की चौकी पर, किसी बर्तन में स्थापित करना चाहिए। फिर उन्हें दूध से स्नान करना चाहिए। इसके बाद शुद्ध जल से स्नान कराना चाहिए। फिर उन मूर्तियों को बर्तन में से निकालकर, कपड़े से पोंछकर अपने मन्दिर में स्थापित करें और बर्तन में पड़े पानी और दूध को पूरे घर में छिड़क दें। इसके बाद देवी मां के आगे घी का दीपक जलाएं और हाथ जोड़कर प्रणाम करें। आज के दिन ऐसा करने से आपके परिवार की सुख-समृद्धि हमेशा बरकरार रहेगी।

Latest Lifestyle News