A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र 12 अप्रैल का दिन बहुत ही खास, करोड़पति बनने के लिए राशिनुसार करें ये उपाय

12 अप्रैल का दिन बहुत ही खास, करोड़पति बनने के लिए राशिनुसार करें ये उपाय

वरूथिनी एकादशी  2018: गुरुवार के दिन एकादशी के दिन श्री विष्णु की पूजा करने और कुछ विशेष उपाय करने से विभिन्न राशि वालों को अलग-अलग फल प्राप्त होंगे, आपका दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा। आपके दाम्पत्य जीवन में लंबे समय से चली आ रही परेशानियां दूर होंगी। अगर आपका प्रेम-विवाह अटका हुआ है, तो जल्दी ही आपके काम बनेंगे। नौकरी में प्रमोशन मिलेगा।  जानिए राशिनुसार कौन से उपाय करना होगा शुभ..

<p>Varuthini ekadashi 2018 </p> <p> </p>- India TV Hindi Varuthini ekadashi 2018  

धर्म डेस्क: आज वैशाख कृष्ण पक्ष की वरूथिनी एकादशी है। हर माह के कृष्ण पक्ष और शुक्ल पक्ष की एकादशी को भगवान विष्णु के निमित्त व्रत रखने और उनकी पूजा करने का विधान है, लेकिन गृहस्थ को केवल शुक्ल पक्ष की एकादशी में व्रत करना चाहिए जबकि जो ग्रहस्थ नहीं है, उनके लिए कृष्ण और शुक्ल, दोनों पक्षों की एकादशी नित्य है।

निर्णयसिन्धु के पृष्ठ- 36, समय प्रकाश के पृष्ठ- 62, कालविवेक के पृष्ठ- 426, हेमाद्रि, कालखण्ड के पृष्ठ- 150, ब्रह्मवैवर्त पुराण और पद्मपुराण में आया है कि गृहस्थ केवल आषाढ़ शुक्ल पक्ष की शयनी और कार्तिक शुक्ल पक्ष की बोधनी एकादशी के मध्य पड़ने वाली कृष्ण पक्ष की एकादशी और बाकी शुक्ल पक्ष की एकादशी ही कर सकते हैं।.

गुरुवार के दिन एकादशी के दिन श्री विष्णु की पूजा करने और कुछ विशेष उपाय करने से विभिन्न राशि वालों को अलग-अलग फल प्राप्त होंगे, आपका दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा। आपके दाम्पत्य जीवन में लंबे समय से चली आ रही परेशानियां दूर होंगी। अगर आपका प्रेम-विवाह अटका हुआ है, तो जल्दी ही आपके काम बनेंगे। नौकरी में प्रमोशन मिलेगा। आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। इच्छाओं की पूर्ति होगी और जीवनसाथी का व्यवहार आपके प्रति नरम होगा। साथ ही आपके बिजनेस, आपकी कंपनी की पहुंच दूर राज्यों तक फैलेगी।

मेष राशि
अपने दाम्पत्य जीवन को सुखी बनाये रखने के लिये आज के दिन रात को सोते समय अपने तकिए के नीचे एक तरफ एक कपूर की टिकिया और दूसरी तरफ सिंदूर की डिब्बी रख कर सोएं। अगले दिन सुबह जल्दी उठकर कपूर को घर के बाहर जला दें और सिंदूर को अपने इस्तेमाल में ले लें या मन्दिर में दान कर दें। आज के दिन ऐसा करने से आपके दाम्पत्य जीवन में सुख ही सुख होगा।

वृष राशि
अगर आपके दाम्पत्य जीवन से मधुरता कहीं गुम हो गई है और अब प्यार की गुंजाइंस नहीं बची है तो फिर से प्यार बहाल करने के लिये आज के दिन सुबह के समय स्नान आदि के बाद साफ कपड़े पहनकर तुलसी के पौधे की जड़ को छूकर प्रणाम करें और अपने अच्छे दाम्पत्य जीवन के लिये प्रार्थना करें। ऐसा करने से आपके दाम्पत्य जीवन में फिर से मधुरता आयेगी और आपका प्यार बहाल होगा।

अगली स्लाइड में पढ़ें और राशियों के बारें में

Latest Lifestyle News