A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र ऑफिस में इस दिशा में रखें टेबल, होगी बिजनेस में चौगुनी तरक्की

ऑफिस में इस दिशा में रखें टेबल, होगी बिजनेस में चौगुनी तरक्की

वास्तु के अनुसार माना जाता है कि कोई भी काम करने से पहले या अगर आप अपने बिजनेस का स्टाट्रअप शुरु करना चाहते है, तो वास्तु का पूरा ध्यान रखें।

table- India TV Hindi table

धर्म डेस्क: आज के समय में हर कोई अपने करियर को लेकर काफी सोचता है। फिर चाहे वो नौकरी कर रहा है या फिर बिजनेस। बर काम करने में कड़ी मेहनत करनी पड़ती है। जिसके बाद  ही सफलता प्राप्त होती है, लेकिन खई बार होता है कि कड़ी मेहनत के बाद भी आपको उसके अनुरुप फल नहीं मिलता है। जिसकी आप चाह रहखते है।

मन-मुताबिक सफलता न मिल पाने के कारण आप सोचते है कि गलती कहा रह गई  है, लेकिन आप ये भूल जाते है कि आपके आसपास की मौजूद चीजें भी आपकी लाइफ में बहुत अधिक प्रभाव डालती है। जी हां वास्तु शास्त्र के अनुसार वह चीजे नकारात्मक अनर्जी देते है। जिसके कारण आपके साथ ऐसा होता है।

वास्तु के अनुसार माना जाता है कि कोई भी काम करने से पहले या अगर आप अपने बिजनेस का स्टाट्रअप शुरु करना चाहते है, तो वास्तु का पूरा ध्यान रखें।

आज हम आपको बताएंगे कि ऑफिस में किस जगह टेबल रखना चाहिए। जिससे आपको हर काम में सफलता प्राप्त हो।

  • वास्तु शास्त्र के अनुसार बिजनेस में तरक्की दिलाने और ऑफिस का माहौल अच्छा बनाने में ऑफिस टेबल की महत्वपूर्ण भूमिका होती है। इसके अनुसार ऑफिस टेबल को ऐसी जगह रखना चाहिए कि आपकी पीठ दिवार की तरफ हो।
  • इसको कभी सीधे दरवाजे के सामने नहीं रखना चाहिए। फिश टेबल के उत्तर-पूर्व दिशा में क्रिस्टल का पेपर वेट रखना चाहिए।
  • टेबल के उत्तर में ही चाय और काफी का कप रखना चाहिए। ऑफिस टेबल पर जरुरी किताबों और फाइलों को दाहिने हाथ की तरफ रखना ज्यादा उचित माना गया है। इससे कामों को पूरा करने में सकारात्मकता बनी रहती है।
  • ऑफिस टेबल के पीछे की दिवारों पर अच्छा-सा कोई पोस्टर या तस्वीर भी लगानी चाहिए।

ये भी पढ़ें:

Latest Lifestyle News