A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र Vastu Tips: कभी भी इस दिशा में न रखें झाड़ू, आएगी दरिद्रता

Vastu Tips: कभी भी इस दिशा में न रखें झाड़ू, आएगी दरिद्रता

वास्तुशास्त्र के मुताबिक घर या हमारे आसपास रहने वाली हर वस्तु का कुछ ना कुछ महत्व ज़रूर है। जानें झाड़ू से संबंधी वास्तु टिप्स के बारे में।

Broom - India TV Hindi Broom

Vastu Tips: जिस तरह घर में रखी हर चीज़ का अपना एक अलग महत्व होता है, उसी तरह घर में रखी झाडू का भी बहुत महत्व है। झाड़ू को लक्ष्मी का प्रतीक माना जाता है जोकि गदंगी के साख-साथ घर की दरिद्रता भी भगाती है। वास्तुशास्त्र के मुताबिक घर या हमारे आसपास रहने वाली हर वस्तु का कुछ ना कुछ महत्व ज़रूर है। जानें झाड़ू से संबंधी वास्तु टिप्स के बारे में।

हर वस्तु का पॉजीटिव या नेगेटिव कोई ना कोई इम्पेक्ट हमारी जिंदगी में ज़रूर पड़ता है। ऐसी ही एक चीज़ है झाड़ू। जो घर से गंदगी को दूर करने यानि साफ सफाई में इस्तेमाल की जाती है। लेकिन झाडू धन की देवी मां लक्ष्मी का प्रतीक भी मानी जाती है। वास्तु के मुताबिक घर में झाडू की सही दिशा दरिद्रता दूर करती है तो वहीं झाडू से जुड़े कुछ नियमों का पालन ना किया जाए तो घर में परेशानियों का सामना भी करना पड़ता है।

राहु के अशुभ फल से बचने के लिए राशिनुसार करें ये उपाय, ये ग्रह बना देगा धनवान

वास्तु में झाडू की उचित दिशा दक्षिण-पश्चिम या पश्चिम बताई गई है। माना जाता है कि इस दिशा में झाडू रखने से नेगेटिव एनर्जी नहीं फैलती। वहीं ध्यान रखें कि झाडू कभी भी ईशान कोण यानि उत्तर-पूर्व दिशा में नहीं रखनी चाहिए। क्योंकि ऐसा करने से घर में भगवान का आगमन नहीं होता।

मंदिर में रखी मूर्ति या तस्वीर अचानक टूट जाए तो तुरंत करें ये काम

Vastu Tips: घर पर लगाएं तुलसी का पौधा, रहेगी आपके ऊपर हमेशा मां लक्ष्मी की कृपा

Vastu Tips: भूलकर भी पूजा के दौरान न चढ़ाएं सुखे फूल, हो जाएगें गरीब

Latest Lifestyle News