A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र Vastu Tips: बिजनेस में बढ़ोतरी के लिए मुखिया इस दिशा में करके बैठे मुख, जानिए अन्य दिशाओं के बारे में

Vastu Tips: बिजनेस में बढ़ोतरी के लिए मुखिया इस दिशा में करके बैठे मुख, जानिए अन्य दिशाओं के बारे में

वास्तु शास्त्र के अनुसार हर दिशा का संबंध किसी न किसी ऊर्जा से माना जाता है। किसी भी काम को करने की दिशा ही हमारी सफलता को दर्शाती है।

Vasu Tips: बिजनेस में बढ़ोतरी के लिए मुखिया इस दिशा में करके बैठे मुख, जानिए अन्य दिशाओं के बारे में- India TV Hindi Image Source : PEXEL.COM Vasu Tips: बिजनेस में बढ़ोतरी के लिए मुखिया इस दिशा में करके बैठे मुख, जानिए अन्य दिशाओं के बारे में

वास्तु शास्त्र में आज आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए दिशाओं के बारे में। हर दिशा का संबंध किसी न किसी ऊर्जा से माना जाता है। किसी भी काम को करने की दिशा ही हमारी सफलता को दर्शाती है। ऐसे ही कुछ कामों के बारे में जानिए। 

दुकान या ऑफिस में काम करते समय, उसके मुखिया का मुंह हमेशा उत्तर दिशा की ओर होना चाहिए। इससे काम में हमेशा सफलता मिलती है और बिजनेस में बढ़ोतरी होती है। पढ़ाई करते समय विद्यार्थियों का मुंह पूर्व दिशा की ओर हो तो सबसे अच्छा माना जाता है। बाकी उत्तर या पश्चिम दिशा में मुंह करके भी पढ़ सकते हैं।

खाना बनाते समय ऐसी व्यवस्था होनी चाहिए कि खाना बनाने वाले का मुंह पूर्व या उत्तर-पूर्व दिशा की ओर हो। इससे खाना बनाने वाले की सेहत हमेशा अच्छी बनी रहती है। साथ ही खाना खाने वाले के मुंह की दिशा भी पूर्व या उत्तर दिशा में होनी चाहिए। इससे शरीर को मिलने वाली ऊर्जा पूरी तरह से मिलती है।

अन्य खबरों के लिए करें क्लिक

Vastu Tips: बिजनेस अचानक से रुक गया है तो इस दिशा में कराएं काले रंग का पेंट, मिलेगा लाभ

Vastu Tips: दक्षिण-पूर्व दिशा में इस रंग का इस्तेमाल करने से घरवालों को होती हैं कई परेशानियां

Vastu Tips: धन के देवता कुबेर की कृपा पाने के लिए इस दिशा में मुख करके सोएं, बनी रहेगी सुख-समृद्धि

Vastu Tips: आग्नेय कोण में हरे रंग का पेंट कराना माना जाता है शुभ, जानिए वजह

Vastu Tips: घर पर नहीं है तिजोरी या अलमारी तो इस दिशा में रखें पैसे, आर्थिक स्थिति रहेगी सही

 

Latest Lifestyle News