Vastu Tips: दक्षिण-पूर्व दिशा में इस रंग का इस्तेमाल करने से घरवालों को होती हैं कई परेशानियां

परेशानियों की बात करें तो माता को हानि, ग्रह स्वामी के शरीर में मिनरल्स और विटामिनस की डेफिसियेंसी, ग्रह स्वामी को पेट की तकलीफें, हाथों में दर्द, छोटे बेटे को परेशानियां और जीवन में बार-बार अवरोध, ये सब चीजें होने लगती हैं।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: September 18, 2021 16:19 IST
Vastu Tips in hindi today - India TV Hindi
Image Source : PEXELS.COM Vastu Tips: दक्षिण-पूर्व दिशा में इस रंग का इस्तेमाल करने से घरवालों को होती हैं कई परेशानियां 

वास्तु शास्त्र में आज जानिए क्या दक्षिण-पूर्व दिशा में पीले रंग का इस्तेमाल किया जा सकता है। दक्षिण-पूर्व दिशा में पीला रंग करवाने से इस दिशा को कोई विशेष लाभ नहीं होगा। इस दिशा में पीला रंग करवाने से, पीले रंग से जुड़े दिशाओं के तत्वों को हानि जरूर होती है। 

पीले रंग का संबंध दक्षिण-पूर्व दिशा, घर के मध्य और कुछ हद तक घर के ईशान दिशा से है और इन दिशाओं से जुड़े तत्वों को अग्नि कोण में पीला रंग करवाने से हानि पहुंचना निश्चित है, यानि माता को हानि, ग्रह स्वामी के शरीर में मिनरल्स और विटामिनस की डेफिसियेंसी, ग्रह स्वामी को पेट की तकलीफें, हाथों में दर्द, छोटे बेटे को परेशानियां और जीवन में बार-बार अवरोध, ये सब चीजें होने लगती हैं।

वास्तु शास्त्र में ये थी चर्चा दक्षिण-पूर्व दिशा में पीले रंग के बारे में। उम्मीद है आप इस वास्तु टिप्स को अपनाकर अपने घर का वास्तु जरुर ठीक करेंगे। 

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें

Vastu Tips: धन के देवता कुबेर की कृपा पाने के लिए इस दिशा में मुख करके सोएं, बनी रहेगी सुख-समृद्धि

Vastu Tips: आग्नेय कोण में हरे रंग का पेंट कराना माना जाता है शुभ, जानिए वजह

Vastu Tips: घर पर नहीं है तिजोरी या अलमारी तो इस दिशा में रखें पैसे, आर्थिक स्थिति रहेगी सही

Vastu Tips: घर की पूर्व दिशा में वास्तु दोष से सदस्यों के स्वभाव पर पड़ता है असर, जानिए इसे कैसे करें ठीक

Vastu Tips: घर में तुलसी का पौधा लगाते समय ध्यान रखें ये बातें, अन्यथा पड़ेगा बुरा असर

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Religion News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन
gujarat-elections-2022