A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र Vastu Tips: दर्पण खरीदते समय जरूर ध्यान रखें ये बातें, नकारात्मक ऊर्जा रहेगी दूर

Vastu Tips: दर्पण खरीदते समय जरूर ध्यान रखें ये बातें, नकारात्मक ऊर्जा रहेगी दूर

वास्तु शास्त्र में आज आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए दर्पण खरीदते समय कुछ बातों का ध्यान रखने के बारे में। जानिए दर्पण के फ्रेम का रंग कैसा होना चाहिए।  

Vastu Tips: दर्पण खरीदते समय जरूर ध्यान रखें ये बातें, नकारात्मक ऊर्जा रहेगी दूर- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM/KOLWZANDESIGN Vastu Tips: दर्पण खरीदते समय जरूर ध्यान रखें ये बातें, नकारात्मक ऊर्जा रहेगी दूर

वास्तु शास्त्र में आज आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए दर्पण खरीदते समय कुछ बातों का ध्यान रखने के बारे में। जानिए दर्पण के फ्रेम का रंग कैसा होना चाहिए।  वास्तु शास्त्र के अनुसार ध्यान रहे कि दर्पण या शीशे का फ्रेम बहुत अधिक भड़कीला या चटकीले रंग का नहीं होना चाहिए। ये नकारात्मक ऊर्जा को बढ़ावा देता है। अधिक गहरे रंगों की बजाये हल्के और सौम्य रंगों का प्रयोग करना चाहिए। 

आप व्हाइट, क्रीम, आसमानी, हल्के नीले, हल्के हरे, ब्राउन आदि रंगों का शीशे के फ्रेम के लिये चुनाव कर सकते हैं। ये तो हुई दर्पण को खरीदते समय उसके फ्रेम के रंगों की चर्चा, साथ ही आपको बता दूं कि घर में दर्पण को हमेशा ढक कर रखना चाहिए। बहुत से लोग दर्पण को अलमारी के अंदर भी बनवा लेते हैं, जो कि वास्तु की दृष्टि में भी ठीक है। इससे दर्पण पर किसी भी तरह की नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव नहीं पड़ता और घर का माहौल ठीक रहता है।

अन्य खबरों के लिए करें क्लिक

Vastu Tips: कभी भी इस तरह का न खरीदें दर्पण, घर में बढ़ेगी नेगेटिविटी

Vastu Tips: ऑफिस की तिजोरी में इस तरह रखें दर्पण, होगी धन की बढ़ोतरी

Vastu Tips: घर या ऑफिस के उत्तर-पश्चिम दिशा में लगाएं इस तरह का दर्पण, मिलेगा अच्छा रिजल्ट

Vastu Tips: घर या ऑफिस में इस दिशा में लगाएं दर्पण, आय में होगी बढ़ोतरी

Vastu Tips: घर पर इस दिशा में लगाएं दर्पण, वास्तु दोषों से मिलेगा छुटकारा

Vastu Tips: दक्षिण-पश्चिम दिशा में फर्श पर उल्टा दर्पण रखने से कर्ज मुक्ति में मिलती है मदद

 

Latest Lifestyle News