A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र Vastu Tips: मिट्टी के घड़े या मटके के लिए ये दिशा है सबसे बेस्ट, होगी धन संबंधी हर समस्या दूर

Vastu Tips: मिट्टी के घड़े या मटके के लिए ये दिशा है सबसे बेस्ट, होगी धन संबंधी हर समस्या दूर

वास्तु शास्त्र के अनुसार पानी से भरे मिट्टी के घड़े या मटके को रखने के लिये उत्तर दिशा को सबसे श्रेष्ठ माना गया है। इससे आपको उत्तर दिशा से संबंधित शुभ फलों की प्राप्ति होगी।

Vastu Tips: मिट्टी के घड़े या मटके के लिए ये दिशा है सबसे बेस्ट, होगी धन संबंधी हर समस्या दूर- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM/PATHAN_MEHBOOB_ Vastu Tips: मिट्टी के घड़े या मटके के लिए ये दिशा है सबसे बेस्ट, होगी धन संबंधी हर समस्या दूर

वास्तु शास्त्र में आज आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए  मिट्टी के घड़े या मटके से  मिलने वाले लाभ के बारे में । वास्तु शास्त्र के अनुसार पानी से भरे मिट्टी के घड़े या मटके को रखने के लिये उत्तर दिशा को सबसे श्रेष्ठ माना गया है। इससे आपको उत्तर दिशा से संबंधित शुभ फलों की प्राप्ति होगी। इससे आपके ऊपर वरूण देव का आशीर्वाद बना रहता है। 

आपको किसी तरह का भय नहीं सताता, यानी आपको किसी चीज़ से डर नहीं लगता है। आपको बता दूं कि परिवार में इसका सबसे ज्यादा लाभ परिवार के मंझले बेटे को मिलता है। अगर स्वास्थ्य के संदर्भ में बात करें, तो उत्तर दिशा में जल संबंधी चीज़ें रखने से हमारे शरीर में सबसे ज्यादा लाभ हमारे कानों को मिलता है। इससे हमारी सुनने की क्षमता मजबूत रहती है।

अन्य संबंधित खबरों के लिए क्लिक करे

Vastu Tips: बृहस्पति की चीजों को सूर्य और चंद्रमा और मंगल संबंधी चीजों के साथ रखने से घर का वास्तु रहेगा दुरुस्त

Vastu Tips: जानिए वास्तु के अनुसार बुध ग्रह का अन्य ग्रहों से कैसा है संबंध

Vastu Tips: मंगल की चीजों को सूर्य और चंद्रमा और बुध संबंधी चीजों के साथ रखने से वास्तु रहेगा दुरुस्त

Vastu Tips: चंद्रमा की चीजों को सूर्य और बुध संबंधी चीजों के साथ रखने से मिलेगा शुभ फल

Latest Lifestyle News