A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र Vastu Tips: क्या घर की छत पर रखना चाहिए फालतू सामान? जानिए परिजनों के मन पर इसका क्या पड़ता है असर

Vastu Tips: क्या घर की छत पर रखना चाहिए फालतू सामान? जानिए परिजनों के मन पर इसका क्या पड़ता है असर

घर में ऐसा कोई सामान है, जो उपयोगी तो है लेकिन अभी उसका कोई काम नहीं है तो ऐसी चीजों को ऐसे ही कहीं भी न पटके, उन्हें व्यवस्थित ढंग से एक जगह पर रख दें।

Vastu tips for the waste items kept on the roof of the house in hindi - India TV Hindi Image Source : PEXELS.COM वास्तु शास्त्र में आज जानिए घर की छत पर रखे फालतू सामान, यानि कबाड़ के बारे में। 

वास्तु शास्त्र में आज जानिए घर की छत पर रखे फालतू सामान, यानि कबाड़ के बारे में। क्या हमें घर की छत पर फालतू सामान रखना चाहिए? वास्तु शास्त्र के अनुसार घर की छत पर कोई भी फालतू सामान या कबाड़ा नहीं रखना चाहिए। ऐसा करने से परिवार के सदस्यों के मन और मस्तिष्क पर नकारात्मक असर पड़ता है और पितृ दोष भी लगता है। पूरे घर का माहौल खराब हो जाता है।

साथ ही यह आपके घर में कलह का कारण भी बन सकता है। तो आपके घर में यदि बिना उपयोग का फालतू सामान बहुत समय से पड़ा है तो उसे घर के बाहर करिये, लेकिन अगर आपके घर में ऐसा कोई सामान है जो उपयोगी तो है परंतु अभी उसका कोई काम नहीं है तो ऐसी चीजों को ऐसे ही कहीं भी न पटके, उन्हें व्यवस्थित ढंग से एक जगह पर रख दें।

वास्तु शास्त्र में ये थी चर्चा घर की छत पर रखे फालतू सामान के बारे में। उम्मीद है आप इस वास्तु टिप्स को अपनाकर अपने घर का वास्तु जरुर दूर करेंगे।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें

Vastu Tips: घर में सुनहरी मछली रखने से बढ़ता है सौभाग्य, जानिए किस दिशा में रखना है शुभ

Vastu Tips: फिटकरी का ये उपाय बदल सकता है आपकी किस्मत, हर समस्या से मिलेगी निजात

Vastu Tips: घर के इस कोने में जला दें कपूर की टिकिया, बनने लगेंगे बिगड़े और रुके हुए काम

Vastu Tips: घर में नल से पानी का टपकना अशुभ संकेत, धन-पैसे पर पड़ता है असर 

Vastu Tips: मंदिर में करवाएं इस रंग का पेंट, होगा पॉजिटिव ऊर्जा का संचार

Vastu Tips: घर या मंदिर में बिल्कुल भी ना रखें इस तरह की मूर्तियां, अन्यथा नहीं मिलेगा शुभ फल

Latest Lifestyle News