A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र Vastu Tips: घर की पूर्व दिशा में वास्तु दोष से सदस्यों के स्वभाव पर पड़ता है असर, जानिए इसे कैसे करें ठीक

Vastu Tips: घर की पूर्व दिशा में वास्तु दोष से सदस्यों के स्वभाव पर पड़ता है असर, जानिए इसे कैसे करें ठीक

पूर्व दिशा में अगर किसी तरह का वास्तु दोष हो तो इसका असर घर के सदस्यों के स्वभाव पर पड़ता है। तो घर की पूर्व दिशा को कैसे संतुलित रखें, ये जानिए।

vastu tips in hindi today Vastu Shastra for East Direction of home - India TV Hindi Image Source : PEXELS.COM वास्तु शास्त्र में आज जानिए पूर्व दिशा से जुड़ी कुछ बातों के बारे में।

वास्तु शास्त्र में आज जानिए पूर्व दिशा से जुड़ी कुछ बातों के बारे में। पूर्व दिशा में वायु तत्व का निवास माना गया है। वायु तत्व की ऊर्जा जीवन में ताजगी, आनंद और खुशियां लाने वाली होती है । इसलिए पूर्व दिशा में अगर किसी तरह का वास्तु दोष हो तो इसका असर घर के सदस्यों के स्वभाव पर पड़ता है। तो घर की पूर्व दिशा को कैसे संतुलित रखें, ये जानिए।

घर की पूर्व दिशा में भारी सामान नहीं रखना चाहिए और रखें भी तो उसकी गिनती ज्यादा नहीं होनी चाहिए। अन्यथा इससे पूर्व दिशा में दबाव बढ़ता है। इस दिशा में हमेशा ऐसी व्यवस्था करनी चाहिए कि हवा का संचार घर के अन्दर हमेशा बना रहे। साथ ही इस दिशा में किसी भी प्रकार का कबाड़ न रखें। साफ-सफाई का पूरा ध्यान रखें और पूर्व दिशा में कम से कम एक खिड़की जरूर होनी चाहिए।

वास्तु शास्त्र में ये थी चर्चा पूर्व दिशा से जुड़ी कुछ बातों के बारे में। उम्मीद है आप इस वास्तु टिप्स को अपनाकर अपने घर का वास्तु जरुर ठीक करेंगे।

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें

Vastu Tips: घर में सुनहरी मछली रखने से बढ़ता है सौभाग्य, जानिए किस दिशा में रखना है शुभ

Vastu Tips: फिटकरी का ये उपाय बदल सकता है आपकी किस्मत, हर समस्या से मिलेगी निजात

Vastu Tips: घर के इस कोने में जला दें कपूर की टिकिया, बनने लगेंगे बिगड़े और रुके हुए काम

Vastu Tips: घर में नल से पानी का टपकना अशुभ संकेत, धन-पैसे पर पड़ता है असर 

Vastu Tips: मंदिर में करवाएं इस रंग का पेंट, होगा पॉजिटिव ऊर्जा का संचार

Vastu Tips: घर या मंदिर में बिल्कुल भी ना रखें इस तरह की मूर्तियां, अन्यथा नहीं मिलेगा शुभ फल

Latest Lifestyle News

Related Video