A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र वास्तु टिप्स: पूर्वमुखी भवन की पूर्व दिशा में चारदिवारी और बरामदा बनाने के बारे में जानिए खास बात

वास्तु टिप्स: पूर्वमुखी भवन की पूर्व दिशा में चारदिवारी और बरामदा बनाने के बारे में जानिए खास बात

भवन में पूर्व दिशा की चार दिवारी बनवाते समय ध्यान रखना चाहिए कि पूर्व दिशा की दिवार दक्षिण और पश्चिम दिशा में बनी दिवारों से कम ऊंचाई में रखनी चाहिए।

vastu tips in hindi- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM: @ADOLPHEKHOURI चारदिवारी और बरामदा बनाने के बारे में जानिए खास बात 

वास्तु शास्त्र में आचार्य इंदु प्रकाश ने कल बताया था पूर्व दिशा और उत्तर दिशा के कुछ हिस्से को खाली रखने के बारे में और आज बताएंगे पूर्वमुखी भवन की पूर्व दिशा में चारदिवारी और बरामदा बनाने के बारे में।

भवन में पूर्व दिशा की चार दिवारी बनवाते समय ध्यान रखना चाहिए कि पूर्व दिशा की दिवार दक्षिण और पश्चिम दिशा में बनी दिवारों से कम ऊंचाई में रखनी चाहिए। 

वहीं अगर पूर्व दिशा में बरामदा बनाने की बात की जाये तो बरामदे की ऊंचाई भी घर के बाकी हिस्सों में बने फर्श से कम ही रखनी चाहिए। इससे अच्छा स्वास्थ्य और यश की वृद्धि होती है। 

साथ ही घर में शान्ति और सौभाग्य का वास भी बना रहता है। अन्यथा भवन के स्वामी को परेशानी होती है। वास्तु शास्त्र में कल जानिए भवन में किरायदारों की व्यवस्था के बारे में। 

अन्य खबरों के लिए करें क्लिक

वास्तु टिप्स: पूर्वमुखी घर में इन बातों का रखें ध्यान, होगा धन लाभ

वास्तु टिप्स: मकान बनवाते या खरीदते वक्त इन चीजों का जरूर रखें ध्यान

वास्तु टिप्स: सेट टॉप बॉक्स की छतरी लगवाने के लिए ये है सही दिशा, दूर होता है वास्तुदोष

वास्तु टिप्स: बिजनेस में नुकसान की ये हो सकती है वजह, जानें धन में कैसे हो इजाफा

Latest Lifestyle News