A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र वास्तु टिप्स: इस दिशा में घर के ड्राइंगरूम में रखना चाहिए फर्नीचर, मिलता है शुभ परिणाम

वास्तु टिप्स: इस दिशा में घर के ड्राइंगरूम में रखना चाहिए फर्नीचर, मिलता है शुभ परिणाम

वास्तु शास्त्र में आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए ड्राईंगरूम में फर्नीचर की दिशा के बारे में।

Sofa- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM/SOFACABINUK Sofa - सोफा

वास्तु शास्त्र में आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए ड्राईंगरूम में फर्नीचर की दिशा के बारे में। ड्राइंगरूम में सोफा सेट रखने के लिये या कोई अन्य सजावटी फर्नीचर रखने के लिये वास्तु शास्त्र के अनुसार दक्षिण-पश्चिम दिशा, यानि कि नैऋत्य कोण का चुनाव करना सबसे बेहतर होता है। 

फर्नीचर को दक्षिण-पश्चिम दिशा की दीवार से सटाकर रखना चाहिए। इससे शुभ वास्तु के शुभ परिणाम प्राप्त होते हैं। लेकिन अगर आपके घर की दशा-दिशा इस तरह है कि आप दक्षिण-पश्चिम दिशा में फर्नीचर नहीं रख सकते तो आप उत्तर या पूर्वी दिशा की दीवार के सहारे सोफा या कोई सजावटी फर्नीचर रख सकते हैं, लेकिन ध्यान रहे कि इन दिशाओं में फर्नीचर रखते समय दीवार से फर्नीचर कम से कम 6 से 8 इंच की दूरी पर रखें। ऐसा करने से आपके घर में दिशा से संबंधित कोई वास्तु दोष नहीं होगा। 

अन्य खबरों के लिए करें क्लिक

वास्तु टिप्स: त्रिकोणाकार भूमि से होती है पुत्र की हानि, जानें बाकी भूमि की आकृतियों के बारे में वास्तु टिप्स: घर के लिए इस आकृति की खरीदें भूमि, गलत चुनाव बिगाड़ सकता है सारे काम वास्तु टिप्स: घर में काला रंग होना भी है जरूरी, होता है शुभ वास्तु टिप्स: इस दिशा में घर पर रखें पीले रंग की चीजें, पेट संबंधी तकलीफों से मिलेगा छुटकारा वास्तु टिप्स: घर में भूल कर भी न लगाएं कांटेदार पौधे, बढ़ जाती है चिंता  

Latest Lifestyle News