A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र वास्तु टिप्स: जानिए आखिर क्यों रखना चाहिए झाड़ू और पोछे को किचन से दूर?

वास्तु टिप्स: जानिए आखिर क्यों रखना चाहिए झाड़ू और पोछे को किचन से दूर?

वास्तु शास्त्र के अनुसार कुछ चीज़ें ऐसी होती हैं जिोन्हें रसोई से दूर रखना ही अच्छा है | वैसे तो पूरे घर में किचन की साफ-सफाई बहुत जरूरी होती है, लेकिन साफ-सफाई में काम आने वाली वस्तुओं को किचन से दूर रखें। 

वास्तु टिप्स झाड़ू और पोछा- India TV Hindi Image Source : TWITTER/GREHLAKSHMI वास्तु टिप्स झाड़ू और पोछा

वास्तु टिप्स:  जानिए आखिर क्यों रखना चाहिए झाड़ू और पोछे को किचन से दूर?

वास्तु शास्त्र में आज आचार्य इंदु प्रकाश से जानें झाड़ू-पोछे को रसोई घर से दूर रखने के बारे में। आखिर क्यों रखना चाहिए झाड़ू और पोछे को किचन से दूर? घर में किचन का बहुत अधिक महत्व होता है। 

वास्तु शास्त्र के अनुसार कुछ चीज़ें ऐसी होती हैं जिोन्हें रसोई से दूर रखना ही अच्छा है | वैसे तो पूरे घर में किचन की साफ-सफाई बहुत जरूरी होती है, लेकिन साफ-सफाई में काम आने वाली वस्तुओं को किचन से दूर रखें, इस बात का भी पूरा ख्याल रखना चाहिए । 

वास्तु टिप्स: मोबाइल फोन की रिंगटोन और घर पर डोर बेल लगाते समय जरूर ध्यान रखें ये बातें

किचन में झाड़ू और पोछे को रखना घर में अन्न की कमी को दर्शाता है | क्योंकि झाड़ू और पोछे का संबंध गन्दगी से होता है जिसके चलते किचन में गन्दगी बढ़ती है और किचन में भोजन बनता है और खाया जाता है | इस सबका घर के सदस्यों के स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ता है | इसलिए घर में अन्न की आपूर्ति को बनाए रखने के लिये इन दोनों वस्तुओं को किचन से दूर ही रखना चाहिए । ऐसा करने से आपका किचन तो स्वच्छ रहेगा ही साथ ही घर में खुशहाली भी बनी रहेगी। 

Latest Lifestyle News