A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र Vastu Tips: घर के अंदर इस दिशा में लगाएं फाउंटेन, परिवार में हमेशा खुले रहेंगे तरक्की के रास्ते

Vastu Tips: घर के अंदर इस दिशा में लगाएं फाउंटेन, परिवार में हमेशा खुले रहेंगे तरक्की के रास्ते

घर में फाउंटेन जल तत्व को बढ़ावा देता है। एक बात और कि यह हमेशा बहते रहना चाहिए। क्योंकि रूका हुआ फाउंटेन आर्थिक हानि कराता है।

vastu tips today in hindi best direction of installing fountain at home in hindi - India TV Hindi Image Source : PEXELS.COM Vastu Tips: घर के अंदर इस दिशा में लगाएं फाउंटेन, परिवार में हमेशा खुले रहेंगे तरक्की के रास्ते 

वास्तु शास्त्र में आज जानिए घर के अंदर वॉटरफॉल लगवाने के बारे में। कुछ लोगों के घरों में बाहर गार्डन एरिया के लिये जगह नहीं होती तो वे घर के अंदर ही छोटे साइज का वॉटरफॉल या फाउंटेन लगवा सकते हैं। आप इसे घर के ड्राइंग रूम में भी लगवा सकते हैं। घर के अंदर फाउंटेन लगवाने के लिये उत्तर-पूर्व दिशा का चुनाव करना चाहिए। इससे घर-परिवार में हमेशा तरक्की के रास्ते खुले रहते हैं। 

पृथ्वी के पांचों तत्वों में से एक जल भी है। इन सबमें संतुलन बना कर रखना जीवन के विकास के लिए बहुत आवश्यक होता है और घर में फाउंटेन जल तत्व को बढ़ावा देता है। एक बात और कि यह हमेशा बहते रहना चाहिए। क्योंकि रूका हुआ फाउंटेन आर्थिक हानि कराता है। बहते पानी को देखकर तनाव से घर में घुसा व्यक्ति भी आनन्नदित हो जाता है, उसमें पॉजिटिव एनर्जी का संचार होता है।

वास्तु शास्त्र में ये थी चर्चा घर के अंदर वॉटरफॉल लगवाने के बारे में। उम्मीद है आप इस वास्तु टिप्स को अपनाकर अपने घर का वास्तु ठीक करेंगे। 

अन्य खबरों के लिए करें क्लिक

Vastu Tips: बच्चों के स्टडी रूम में बिल्कुल भी ना लगाएं इस तरह की तस्वीरें

Vastu Tips: इस तरह से रखेंगे स्टडी टेबल तो बच्चों का पढ़ाई पर रहेगा ध्यान केंद्रित

Vastu Tips: इस तरह से कराएंगे घर में पेंट तो लगेगा आपके बच्चे का पढ़ाई में मन

Vastu Tips: गुलाब की खुशबू कैसे बना देगी आपका दिन, जानिए

 

Latest Lifestyle News

Related Video