A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र Vastu Tips: इस उपाय को अपनाने से मन हमेशा रहेगा सकारात्मक, बढ़ेगा आत्मविश्वास

Vastu Tips: इस उपाय को अपनाने से मन हमेशा रहेगा सकारात्मक, बढ़ेगा आत्मविश्वास

अगर आप कहीं बाहर से या ऑफिस से आकर घर पर किसी ऐसी जगह पर बैठते हैं जहां सामने दीवार पर कुछ न हो, वह बिल्कुल खाली हो और यह आपके रोज बैठने की निश्चित जगह है तो ये काम जरूर करें।

vastu tips today positive energy tips according to vastu in hindi sakaratmakta lane ke upay - India TV Hindi Image Source : PEXELS.COM Vastu Tips: इस उपाय को अपनाने से मन हमेशा रहेगा सराकात्मक, बढ़ेगा आत्मविश्वास 

वास्तु शास्त्र में आज जानिए खाली दीवार की ओर बैठने के बारे में। आपने वो कहावत तो सुनी होगी- खाली दिमाग शैतान का घर। जब आप खाली होते हैं, जब आपके पास कोई काम नहीं होता तो ढेर सारे अच्छे-बुरे विचार आपके दिमाग में चलते रहते हैं। आप कुछ न कुछ सोचते रहते हैं। इसलिए अगर आप कहीं बाहर से या ऑफिस से आकर घर पर किसी ऐसी जगह पर बैठते हैं जहां सामने दीवार पर कुछ न हो, वह बिल्कुल खाली हो और यह आपके रोज बैठने की निश्चित जगह है तो उस दीवार पर कोई पॉजिटिव तस्वीर लगाएं या अपने ही परिवार के सदस्यों की एक तस्वीर उस दीवार पर लगा दें। 

इससे आपका मन हमेशा सकारात्मक रहेगा। वहीं अगर आप अकेले खाली दीवार की तरफ मुंह करके बैठेंगे तो आप निगेटिव विचारों से घिरे रहेंगे जो कि आपके लिये बिल्कुल भी ठीक नहीं है। यह आपके आत्मविश्वास में कमी लाता है। वास्तु शास्त्र में ये थी चर्चा खाली दीवार की ओर बैठने के बारे में। उम्मीद है आप इस वास्तु टिप्स को अपनाकर अपने घर का वास्तु ठीक करेंगे। 

अन्य खबरों के लिए क्लिक करें:

Vastu Tips: मंदिर में करवाएं इस रंग का पेंट, होगा पॉजिटिव ऊर्जा का संचार

Vastu Tips: घर या मंदिर में बिल्कुल भी ना रखें इस तरह की मूर्तियां, अन्यथा नहीं मिलेगा शुभ फल

Vastu Tips: घर या दुकान में रखें इस तरह का पिरामिड, वास्तु दोष से मिलेगी निजात

Vastu Tips: बच्चों के स्टडी रूम में बिल्कुल भी ना लगाएं इस तरह की तस्वीरें

Vastu Tips: इस तरह से रखेंगे स्टडी टेबल तो बच्चों का पढ़ाई पर रहेगा ध्यान केंद्रित

Vastu Tips: इस तरह से कराएंगे घर में पेंट तो लगेगा आपके बच्चे का पढ़ाई में मन

Vastu Tips: गुलाब की खुशबू कैसे बना देगी आपका दिन, जानिए

Latest Lifestyle News

Related Video