A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र Vinayak Chaturthi 2018: वैनायकी श्री गणेश चतुर्थी आज, राशिनुसार ये उपाय करने से होगी हर मुराद पूरी

Vinayak Chaturthi 2018: वैनायकी श्री गणेश चतुर्थी आज, राशिनुसार ये उपाय करने से होगी हर मुराद पूरी

वैनायकी चतुर्थी कर्ज से छुटकारा पाने के लिये बड़ी ही प्रशस्त है। आचार्य इंदु प्रकाश के अनुसार मंगल एक तेज ग्रह है। मंगल का सीधा संबंध ताकत से है। जानिए राशिनुसार क्या करें उपाय।

मिथुन राशि
अगर जीवनसाथी के साथ आपके दाम्पत्य संबंधों की ऊष्मा कहीं गायब हो गई तो उस ऊष्मा को फिर से कायम करने के लिये आज के दिन आप तीन कच्चे सूत के गोले लीजिये। अब उन गोलों को सिन्दूर और चमेली के तेल में रंग लीजिये। अब इन रंगे हुए धागे को नीम के पेड़ के तने में कम से कम 6 बार और ज्यादा से ज्यादा 21 बार लपेट दें, लेकिन ध्यान रहे कि भूलकर भी धागे को आठ की संख्या में, तेरह की संख्या में और सोलह की संख्या में न लपेटें। इसके अलावा अगर लपेटने के बाद भी धागा बच जाये तो बचे हुए धागे को मोड़कर वहीं पेड़ पर लटका दें। इसके बाद पहले गणेश जी और फिर मंगल का ध्यान करें।  आज के दिन ऐसा करने से जीवनसाथी के साथ आपके दाम्पत्य संबंधों की ऊष्मा कायम होगी।

कर्क राशि
अगर अपने बिजनेस में बढ़ोतरी करने के लिये आपने बैंक से कोई कर्ज ले रखा है और आप चाहते हैं कि जल्द से जल्द आपका बिजनेस सही से चलने लगे, ताकि आप समय रहते बैंक का कर्ज उतार सके, तो इसके लिये आज के दिन आप एक थाली या केले का पत्ता लीजिये और उस थाली या केले के पत्ते पर हल्दी से एक त्रिकोण का निशान बनाएं। अब उस त्रिकोण के निशान के आगे एक घी का दीपक जलाएं और उसके बीच में 900 ग्राम मसूर की दाल और सात खड़ी, यानी साबुत लाल मिर्च रखें। इसके बाद ऋग्वेद के आठवें मंडल के सूक्त 44 की बाईसवीं ऋचा से लिये गये इस मंत्र को पढ़ें। मंत्र है-
'अग्ने सखस्य बोधि नः'
आज के दिन इस मंत्र का एक हजार आठ बार जाप करें, लेकिन अगर आप इतना जप करने में समर्थ न हो तो केवल 108 बार ही जाप कर लें और मंत्र जाप के बाद उपयोग की गई सारी सामग्री को नदी में प्रवाहित कर दें। आज के दिन ऐसा करने से आपका बिजनेस सही से चलने लगेगा और आप जल्द ही अपने बैंक का कर्ज उतार पायेंगे।

अगली स्लाइड में पढ़ें और राशियों के बारें में

Latest Lifestyle News