A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र Vinayak Chaturthi 2018: वैनायकी श्री गणेश चतुर्थी आज, राशिनुसार ये उपाय करने से होगी हर मुराद पूरी

Vinayak Chaturthi 2018: वैनायकी श्री गणेश चतुर्थी आज, राशिनुसार ये उपाय करने से होगी हर मुराद पूरी

वैनायकी चतुर्थी कर्ज से छुटकारा पाने के लिये बड़ी ही प्रशस्त है। आचार्य इंदु प्रकाश के अनुसार मंगल एक तेज ग्रह है। मंगल का सीधा संबंध ताकत से है। जानिए राशिनुसार क्या करें उपाय।

सिंह राशि
अगर पारिवारिक आजह की वजह से आपकी संतान और उनके जीवनसाथी के बीच के संबंध ठीक नहीं चल रहे हैं तो संबंधों को ठीक करने के लिये आज के दिन आपको मानसिक रूप से मंगल देव का ध्यान करना चाहिए और उनके इस मंत्र का जाप करना चाहिए।
मंत्र इस प्रकार है-
ॐ क्रां क्रीं क्रौं स: भौमाय नम: ।
आज के दिन आपको मन-मन में इस मंत्र का 51 बार जाप करना चाहिए। साथ ही मंत्र जाप के बाद भगवान से अपनी पारिवारिक आजह को दूर करने की प्रार्थना करनी चाहिए। आज के दिन ऐसा करने से आपकी पारिवारिक आजह दूर होगी। लिहाजा आपकी संतान और उनके जीवनसाथी के बीच संबंध भी ठीक होंगे।

कन्या राशि
मंगल को अपने फेवर में करके शुभ फल पाने के लिये आज के दिन आप एक केले का पत्ते लें और उस पर हल्दी से एक त्रिकोण का चिन्ह बनाकर, उस त्रिभुज का प्वॉइंट अपनी तरफ करके रख लें। अब उस त्रिकोण के आगे नीम की 27 पत्तियां रखें और केले के पत्ते के आगे घी का एक दीपक जलाइए। साथ ही दीपक जलाने के बाद मंगल को अपने फेवर में करने के लिये इस मंत्र का जाप करिये-
'अग्ने सख्यं वृणीमहे'
आज के दिन इस मंत्र का एक माला, यानी 108 बार जाप करें। आज के दिन इस मंत्र का जाप करने से आप मंगल को अपने फेवर में करके, उसे अपना मित्र बनाके मंगल के शुभ फल पा सकते हैं। जानकारी के लिये आपको बता दूं कि ये शब्द ऋग्वेद के कांड आठ, 44 वें सूक्त और 20 वीं ऋचा के हैं और इनका अर्थ है- हम आपकी मित्रता को अंगीकार करते हैं, यानी इस मंत्र में मंगल से मित्रता की बात कही गयी है। अतः आज के दिन आपको इस मंत्र का जाप जरूर करना चाहिए। उपाय करने के बाद सारी सामग्री को किसी नदी या तालाब में प्रवाहित कर दें।

अगली स्लाइड में पढ़ें और राशियों के बारें में

 

Latest Lifestyle News