A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र साप्ताहिक राशिफल: इन 6 राशियों के इस सप्ताह खुल जाएंगे किस्मत के ताले

साप्ताहिक राशिफल: इन 6 राशियों के इस सप्ताह खुल जाएंगे किस्मत के ताले

चंद्रमा मकर राशि से कुंभ राशि में प्रवेस किया है। इसके साथ ही इस सप्ताह सवार्थ सिद्ध योग के साथ-साथ गजकेसरी योग बन रहा है। जिसके कारण यह सप्ताह कुछ राशियों के लिए अच्छा, तो कुछ राशियों के लिए बुरा होगा। जानिए कैसा बीतेगा आपका ये सप्ताह....

weekly horoscopew

तुला राशि
तुला राशि वालों के लिये सप्ताह के आरंभिक दिनों में चंद्रमा पंचम भाव में विद्यमान रहेंगें। शिक्षा, संतान व प्रेम संबंधों के मामले में सप्ताह के शुरुआती दिन अच्छे रहने के आसार हैं। हालांकि सप्ताह के मध्य में चंद्रमा के छठे भाव में गोचर करने से आपको अपने किसी करीबी या स्वयं की सेहत के प्रति चिंतित होना पड़ सकता है।

सप्ताह के अंतिम दिनों में सप्तम चंद्रमा दांपत्य जीवन में आपकी खुशियों को बढ़ाने वाला रह सकता है। वहीं इस हफ्ते राशि स्वामी शुक्र के लाभ स्थान में मंगल के साथ गोचर करने से लाभ प्राप्ति की संभावनाएं तो बनेंगी लेकिन किसी मांगलिक कार्य में शामिल भी आपको होना पड़ सकता है जिसके लिये आपको धन भी खर्च करना पड़ेगा आपकी राशि से 12वें स्थान में बुधादित्य योग किसी शुभ कार्य में में आपके संचित धन के उपयोग होने के योग बना रहे हैं।

वृश्चिक राशि
वृश्चिक राशि के जातकों के लिये इस सप्ताह के शुरुआती दिनों में चंद्रमा सुख भाव में गोचर करेंगें। यह समय आपकी सुख-सुविधाओं में बढ़ोतरी करने के संकेत कर रहा है। सप्ताह के मध्य में चंद्रमा के पंचम भाव में रहने से विद्यार्थी जातकों के लिये समय अच्छा कहा जा सकता है। इस समय प्रतियोगी परीक्षाओं में भी आपको अपेक्षित परिणाम मिल सकते हैं।

सप्ताह के अंत में चंद्रमा के रोग व शत्रु घर में आने से अपनी सेहत का ध्यान रखने की आवश्यकता रहेगी। वहीं इस हफ्ते राशि स्वामी मंगल शुक्र के साथ कर्मक्षेत्र में होने से प्रतिस्पर्धाओं को आपके लिये चुनौतिपूर्ण बना सकते हैं। लेकिन यदि आप दृढ़ इच्छाशक्ति के साथ कार्य करते हैं तो आपकी राशि से लाभ स्थान में बुध व सूर्य का होना आपको सफलता दिला सकता है।

अगली स्लाइड में पढ़ें और राशियों के बारें में

Latest Lifestyle News