A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र 1 साल तक केतु ग्रह इन 3 राशियों पर बरसाएंगे अपनी कृपा, होगी पैसों की बारिश

1 साल तक केतु ग्रह इन 3 राशियों पर बरसाएंगे अपनी कृपा, होगी पैसों की बारिश

केतु ग्रह अच्छे, बुरे दोनों कर्मों और कार्यों को दर्शाता है। इस साल केतु ग्रह तीन राशियों के लिए बेहद फायदेमंद होगा। आइए जानते हैं वो राशियां कौन-सी हैं।

केतु ग्रह 3 राशियों पर बरसाएंगे अपनी कृपा- India TV Hindi Image Source : PIXABAY केतु ग्रह 3 राशियों पर बरसाएंगे अपनी कृपा

केतु ग्रह को एकांत का ग्रह माना जाता है। पौराणिक कथाओं के अनुसार समुद्र मंथन के बाद जब असुर को दो भागों में काट दिया गया था, तो धड़ का पोषण ऋषि मुनि द्वारा किया गया था, जिसे केतु नाम दिया गया। इसलिए, केतु की जड़ें संतों के प्रभाव के कारण ज्ञान और अध्यात्म से जुड़ी हैं। पाप का ग्रह होने के बावजूद यह व्यक्ति को मोक्ष की ओर ले जाता है। इस साल केतु 12 अप्रैल 2022 को वृश्चिक राशि से तुला राशि में गोचर कर चुके हैं और वहां वह अब 2023 तक रहेंगे। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार केतु का यह गोचर कुछ राशियों पर शुभ प्रभाव डालने वाला है।

सिंह राशि: सिंह राशि इस दौरान आप अपने काम को लेकर एकाग्र रहेंगे और अपने लिए बेहतरीन लक्ष्य निर्धारित कर, उन्हें सफलतापूर्वक प्राप्त करेंगे। पिछले कुछ सालों में आप जिन समस्याओं का सामना कर रहे हैं, वो अब ख़त्म होने की कगार पर है। इस अवधि में आप अपने शत्रु को मित्र बना लेंगे। साथ ही इस समय आपको अपने वरिष्ठों से सहयोग मिलेगा।

कन्या राशि: कन्या राशि के लोगों के लिए यह समय सक्रिय और गतिशील है। आप सकारात्मक ऊर्जा से भरे होंगे और अपने हर तरह के प्रयास में बेहतरीन तरीके से काम करेंगे। यह समय उन लोगों के लिए काफी अच्छे परिणाम लाएगा जो लेखक या सामग्री लेखक हैं, क्योंकि आपके लेखन कौशल में बड़े पैमाने पर सुधार होगा।

धनु राशि: धनु राशि के लिए भी यह समय बहुत मूल्यवान है। जो लोग राजनीति में हैं या राजनीति में अपनी किस्मत आजमाने की योजना बना रहे हैं, उनके लिए यह समय सबसे ज़्यादा अनुकूल रहेगा। जो लोग इस समय प्रशासनिक या सरकारी नौकरी की उम्मीद कर रहे हैं उन्हें एक अच्छा ब्रेक मिल सकता है।

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। इंडिया टीवी इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।)

इसे भी पढ़ें:

जामुन और उसके बीज में हैं इतने गुण कि गिनते रह जाएंगे आप, जानिए क्या कहते हैं एक्सपर्ट

डायबिटीज के मरीजों के लिए ये 3 टिप्स करेंगे रामबाण की तरह काम, शुगर होगा कम!

Weight Loss : हर दिन कम कर सकते हैं वजन, बस इस रूटीन को करें फॉलो

Latest Lifestyle News