A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र Parad Kada Benefits: बेहद चमत्कारी है इस धातु का कड़ा पहनना, मानसिक पीड़ा लेकर कई बीमारियों को करता है दूर

Parad Kada Benefits: बेहद चमत्कारी है इस धातु का कड़ा पहनना, मानसिक पीड़ा लेकर कई बीमारियों को करता है दूर

Parad Kada Benefits:आज हम आपको बताएंगे पारद के कड़े के बारे में साथ ही बताएंगे पारद का कड़ा किस प्रकार लाभकारी होता है।

Parad Kada Benefits- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM/ FATEHWS Parad Kada Benefits

Highlights

  • पारद का कड़ा बेहद ही लाभकारी माना जाता है।
  • वैदिक धर्मग्रंथों में इसे भगवान शिव का स्वरूप माना गया है।

Parad Kada Benefits: अक्सर लोगों को हाथ में कड़ा पसंद होता है। इसका चलन भी काफी पुराना है। कुछ लोग इसे फैशन के लिए पहनते हैं तो कुछ लोग धार्मिक के नजरिए से पहनते हैं। आमतौर पर कड़ा कई तरह के होते हैं। कई लोग लोहे का तो कई लोग सोना, चांदी का कड़ा पहनते हैं। लेकिन क्या आप पारद के कड़े के बारे में जानते हैं? अगर नहीं, तो आज हम आपको बताएंगे पारद के कड़े के बारे में साथ ही बताएंगे पारद का कड़ा किस प्रकार लाभकारी होता है। आइए जानते हैं।

वैदिक धर्मग्रंथों में इसे भगवान शिव का स्वरूप माना गया है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, पारद एक जीवंत धातु है जिसका हाथ में धारण करने से कई तरह की बीमारियों से बचा जा सकता है। साथ ही जीवन में चल रही परेशानियों से भी छुटकारा मिलता है। 

Chanakya Niti: इस एक चीज से बदल जाता है मनुष्य का पूरा जीवन, अपना लेंगे तो सफल होना तय

पारद धातु का कड़ा पहनने के फायदे

नकारात्मक शक्तियां होती हैं दूर

धर्मग्रंथों में पारद धातु को भगवान शिव का स्वरूप माना गया है। ऐसे इस इस धातु का कड़ा धारण करने से नकारात्मक शक्तियों से मुक्ति मिलती है। इसके अलावा यदि किसी व्यक्ति पर नकारात्मक शक्तियां जल्द हावी हो जाती है तो उन्हें भी इस धातु का कड़ा पहनना चाहिए। 

हाथ-पैर और कमर दर्द में दिलाएं आराम

अगर किसी व्यक्ति को हाथ-पैर और कमर में दर्द की शिकायत होती हैं तो ऐसे में उनके लिए पारद का कड़ा फायदेमंद हो सकता है क्योंकि पारद धातु ब्लड सर्कुलेशन को कंट्रोल करने में मदद करता है। इसलिए इसके धारण से दर्द से राहत मिलती है। 

Vastu Tips: घर में लगाएं तुलसी का पौधा, नहीं होगी धन की कमी

मौसम संबंधी बीमारियां होंगी दूर

कई लोग ऐसे होते हैं जो मौसम संबंधी बीमारियों की गिरफ्त में जल्दी आ जाते हैं। ऐसे में इन बीमारियों से बचने के लिए पारद धातु कड़ा लाभकारी हो सकता है। 

मानसिक पीड़ा और तनाव करता है दूर

पारद का कड़ा धारण से मानसिक पीड़ा भी दूर हो जाती है। इतना ही नहीं इसे पहनने से आलस्य भी दूर हो जाता है। 

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं। इंडिया टीवी  इनकी पुष्टि नहीं करता है। इन पर अमल करने से पहले इससे  संबंधित पंडित ज्योतिषी से संपर्क करें।

Vastu Tips: इस दिशा में रखें फ्रिज, हो जाएंगे मालामाल, जाग जाएगी सोई हुई किस्मत

Latest Lifestyle News