A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र Samudrik Shastra: बेहद ही परिश्रमी होते हैं ऐसे चेहरे वाले लोग, जानिए इनका अन्य व्यक्तित्व

Samudrik Shastra: बेहद ही परिश्रमी होते हैं ऐसे चेहरे वाले लोग, जानिए इनका अन्य व्यक्तित्व

Samudrik Shastra: सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार ऐसी ठोड़ी वाले लोग कठिन परिश्रम करने वाले होते हैं।

 Samudrik Shastra- India TV Hindi Image Source : FREEPIK  Samudrik Shastra

Samudrik Shastra: कहते हैं लोगों की कद-काठी उनकी शरीर की बनावट और चेहरे के हिसाब से उनके व्यक्तित्व का पता लगाया जा सकता है। सामुद्रिक शास्त्र में आज हम आपको ऐसे लोगों के व्यक्तित्व के बारे में बताएंगे जिनकी विभाजित ठोड़ी यानी चिन दो भागों में बटी है।

Vastu Tips: घर की इस दिशा में लगाएं मनी प्लांट के पौधे,परेशानियों से मिलेगा छुटकारा

जिनकी ठोड़ी चेहरे को सामने से देखने पर दो भागों में बंटी हुई दिखाई देती है, यानी जिनकी ठोड़ी के बीच में थोड़ा गैप होता है, सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार ऐसी ठोड़ी वाले लोग कठिन परिश्रम करने वाले होते हैं। ये दिमाग के साथ-साथ शारीरिक परिश्रम करने में भी विश्वास रखते हैं, जिसके चलते ये स्वस्थ रहते हैं।

Chanakya Niti : छात्र-छात्राओं के लिए काम की हैं चाणक्य जी द्वारा बताई गई ये बातें, करियर में दिलाती हैं सफलता

हालांकि इनका शरीर थोड़ा वजनी होता है। इन्हें अच्छा खाने-पीने का और घूमने का बहुत शौक होता है। ये अनुशासन प्रिय भी होते हैं और अपने हर काम को अनुशासन में रहकर ही करते हैं। ऐसे लोग सेना या पुलिस में जाना भी पसंद करते हैं । 

Samudrik Shastra: छोटे कान वाले व्यक्तियों का ऐसा होता है स्वाभाव, क्या आप इससे वाकिफ हैं?

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। इंडिया टीवी इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है। इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है।)

Latest Lifestyle News