A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र Shani Transit 2022: इन 5 राशियों पर गिरेगी शनि की साढ़े साती-ढैय्या की गाज, कहीं आप पर भी तो नहीं टूटने वाला है कहर?

Shani Transit 2022: इन 5 राशियों पर गिरेगी शनि की साढ़े साती-ढैय्या की गाज, कहीं आप पर भी तो नहीं टूटने वाला है कहर?

Shani Transit 2022: कल 12 जुलाई 2022 को शनि मकर राशि में जाएंगे और उसके बाद वो इन 5 राशि वालों की जिंदगी में साढ़े साती और ढैय्या का बेहद मुश्किल समय लाएंगे।

इन 5 राशियों पर गिरेगी शनि की साढ़े साती-ढैय्या की गाज- India TV Hindi Image Source : @FREEPIK इन 5 राशियों पर गिरेगी शनि की साढ़े साती-ढैय्या की गाज

Highlights

  • इन राशियों पर लगेगी साढ़े साती
  • बेहद कष्टकारी होगा इन राशियों के लिए ये समय
  • इन उपाय की मदद से शनि होंगे प्रसन्न

Shani Transit 2022: शनि इस समय कुंभ राशि में वक्री स्थिति में हैं. वक्री चाल चलते हुए अब शनि मकर राशि में प्रवेश करेंगे. कल यानी कि 12 जुलाई 2022 को वक्री शनि का मकर राशि में गोचर सभी 12 राशियों पर बड़ा असर डालेगा. इनमें से 5 राशि वालों के लिए यह समय खासतौर पर बहुत कष्टदायक साबित हो सकता है। मकर में शनि का गोचर इन राशियों पर शनि की साढ़े साती और ढैय्या शुरू करेगा। यह स्थिति जनवरी 2023 तक बनी रहेगी क्योंकि शनि तब तक मकर राशि में ही रहेंगे। 

इन 5 राशियों पर छायेगा शनि का कहर

शनि जैसे ही मकर राशि में प्रवेश करेगा, वैसे ही 5 राशियों पर साढ़े साती और ढैय्या शुरू हो जाएगी। मकर में शनि का गोचर धनु राशि पर साढ़े साती शुरू करेगा। साथ ही कुंभ और मकर राशि वाले भी साढ़े साती का कहर झेलेंगे। इसके अलावा मिथुन और तुला राशि के जातक शनि की ढैय्या झेलेंगे। वहीं कुछ राशि वाले जातकों को शनि की महादशा से राहत भी मिल जाएगी। कर्क और वृश्चिक राशि से ढैय्या हटने से उन्हें बहुत राहत मिलेगी । 

साढ़े साती-ढैय्या से छा जाता है दुखों का पहाड़ 

शनि की साढ़े साती और ढैय्या जातक को बहुत तकलीफ देती है। शनि की बुरी नजर व्यक्ति को आर्थिक, शारीरिक और मानसिक तीनो रूप से तोड़ देती है। उसकी सफलता के रास्ते चारों तरफ से बंद हो जाते हैं। किस्मत धोखा देती है, धन हानि होती है, सेहत और रिश्‍तों पर बुरा असर पड़ता है।
 

ऐसे पाएं साढ़े साती-ढैय्या से छुटकारा 

शनि की बुरी नजर से बचने के लिए सबसे पहले आपअच्‍छे काम करें। किसी से झूठ न बोलें, दिव्यांगों-बुजुर्गों-मजदूरों को परेशान न करें, ना ही उनका अपमान करें। शनिवार और मंगलवार को पीपल के पेड़ के नीचे सरसों के तेल का दीपक जलाएं। शनि से संबंधित चीजों जैसे तेल, काले तिल, उड़द, काले कपड़े का गरीबों में दान करें।

 

Latest Lifestyle News