A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र वास्तु: दूध का गिलास गिरना क्यों माना जाता है अपशगुन?

वास्तु: दूध का गिलास गिरना क्यों माना जाता है अपशगुन?

जानिए क्यों दूध गिरना वास्तु के लिहाज से अशुभ माना जाता है, दूध के अलावा और कौन सी चीजें हैं जिनका गिरना अपशगुन माना जाता है।

 दूध का गिलास गिरना क्यों माना जाता है अपशगुन? - India TV Hindi Image Source : INDIA TV  दूध का गिलास गिरना क्यों माना जाता है अपशगुन? 

वास्तु: कई बार होता है कि हमारे हाथ से दूध का गिलास छूट जाता है, या फिर अक्सर ऐसा होता है कि हम दूध उबालने के लिए रखते हैं और दूध गैस उबलकर बह जाता है। अक्सर आपने बड़े बुजुर्गों के मुंह से सुना होगा कि दूध का गिलास गिरना अशुभ होता है और अब कुछ अपशगुन हो सकता है। लेकिन ऐसा क्यों होता है? और दूध गिरने से क्या नुकसान होते हैं, ये हम आज आपको बताएंगे।

दूध गिरने को क्यों कहते हैं अपशगुन?

Image Source : pixabayवास्तु टिप्स

उबलता हुआ दूध अक्सर उफनकर गिर जाता है और हमारा किचन गंदा कर देता है, अगर आपके साथ बार बार ऐसा हो रहा है या फिर हाथ से दूध का गिलास छूट जाता है तो इसे अपशगुन कहते हैं। ऐसी मान्यता है कि दूध गिरने से घर में सुख-समृद्धि में कमी आती है। अगर बार बार दूध गिर रहा है तो घर में लड़ाई झगड़ा होने की संभावना भी होती है। माना जाता है कि चंद्रमा कमजोर होने पर ऐसा होता है। दूध गिरने से घर में आर्थिक संकट भी आ सकता है।

दूध के अलावा इन चीजों का गिरना भी होता है अपशगुन

सिर्फ दूध ही नहीं कुछ और भी चीजे हैं जिनका गिरना अशुभ होता है।

अनाज

Image Source : pixabayअनाज का गिरना होता है अशुभ

अनाज को मां अन्नपूर्णा का रूप माना जाता है, मां लक्ष्मी का पसंदीदा अनाज चावल है, अगर आपके हाथ से भी बार-बार अनाज गिर रहा है तो ये अपशगुन होता है। अनाज को बहुत ध्यान से इधर उधर करिए। खाना खाते वक्त भी भोजन कायदे से परोसिये जिससे वो थाली से बाहर न गिरे। खाना खाने के बाद थाली में जूठा अन्न न छोड़ें पहले तो कोशिश करें कि पूरा खा लें और अगर न खा पाएं तो किसी जानवर को दे दें मगर कूड़े में न फेंके।

नमक

Image Source : pixabayनमक का गिरना होता है अपशगुन

अगर आपके हाथ से नमक छूटकर गिरता है और ये अक्सर हो रहा है तो इसका मतलब है कि आपका शुक्र और चंद्रमा कमजोर है। शुक्र कमजोर हो तो धन धान्य में कमी आती है साथ ही वैवाहिक जीवन में भी परेशानी आ सकती है। चंद्रमा कमजोर होने से सांस से संबंधित बीमारी हो सकती है। 

डिस्क्लेमर - ये आर्टिकल जन सामान्य सूचनाओं और लोकोक्तियों पर आधारित है। इंडिया टीवी इसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करता।

ये भी पढ़ें - 

Vastu Tips: विंड चाइम से खुल जाएगा आपका भाग्य, जानिए लगाने की सही दिशा

शनिदेव की पूजा के दौरान रखें इन बातों का खास ख्याल, अन्यथा लाभ की जगह हो सकता है नुकसान

Ganga Dussehra: गंगा दशहरा आज, स्नान करके इस गंगा स्त्रोत का करें पाठ, होगी सारी मनोकामना पूरी

Latest Lifestyle News