Live TV
GO
Advertisement
Hindi News लाइफस्टाइल रिश्ते पार्टनर का हाथ पकड़कर चलने के...

पार्टनर का हाथ पकड़कर चलने के होते है बेहतरीन फायदे, आप नहीं करेंगे विश्वास

जब आप एक-दूसरे का हाथ पकड़ते है तो इससे आपका एक-दूसरे पर विश्वास मजबूत होता है। जानें और भी बेहतरीन फायदों के बारें में।

India TV Lifestyle Desk
India TV Lifestyle Desk 24 Jan 2019, 14:02:24 IST

नई दिल्ली: आप जब अपने पार्टनर के साथ बाहर घूमने जाते है तो उसका हाथ पकड़ कर चलते है या फिर कहीं बैठ जाते है। इसे माना जाता है कि प्यार का एहसास होता है। लेकिन आपको यह बात नही पता होगी कि एक-दूसरे का हाथ पकड़कर चलना क्या इशारा करता है। इसके कई फायदे होते है। अब आप सोचेंगे कि इसके क्या फायदे होते है तो हम आपको बताते है कि आखिर क्या है कपल का एक-दूसरे के हाथ पकड़कर चलने के फायदे।

जब आप एक-दूसरे का हाथ पकड़ते है तो इससे आपका एक-दूसरे पर विश्वास मजबूत होता है। जिससे आप दोनों के बीच विश्वास और प्यार बढ़ जाता है।

अगर भीड़-भाड़ वाली जगह में एक दूसरे का हाछ पकड़ते है तो इससे सुरक्षा का एकहसास होता है। इससे आपकी पार्टनर को लगता है कि इस भीड़ में भी उसका ख्याल रखने के लिए कोई है। जिससे आपका रिश्ता मजबूत होता है।

शोध से पता चला है कि पति प्रसव के समय जब अपनी पत्नी का हाथ पकड़ता है तो वह काफी राहत महसूस करती है। एक-दूसरे का हाथ पकड़ने से उनकी सांसें, दिल की धड़कन और दिमाग की वेव मिलती हैं।

शोध के अनुसार पार्टनर अगर एक-दूसरे का हाथ पकड़कर बैठते हैं तो वह एक-दूसरे की तकलीफों को कम करते हैं। हाथ पकड़ना अपनी भावनाओं को व्यक्त करने का एक बेहतर तरीका होता है। कभी भी आपका पार्टनर अगर टेंशन में हैं तो उसका हाथ पकड़कर बैठें इससे उनको काफी रिलैक्स महसूस होगा। इसके साथ ही वह आपसे हर बात शेयर कर पाएगा।

जब प्यार का जुनून बदल जाएं मानसिक रोग में तो समझ लें वो है ऑब्सेसिव लव डिसऑर्डर का शिकार

ब्रेकअप के बाद लाइफ हो गई है बोरिंग, तो इन टिप्स से बदल दें अपनी जिंदगी

शादी से पहले पार्टनर से जरुर करें ये 3 सवाल, बाद में नहीं पड़ेगा पछताना

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Relationship News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन