A
Hindi News लाइफस्टाइल रिश्ते 'प्री वेडिंग फोटोशूट' के लिए इंडिया की ये जगह है सबसे बेस्ट, विदेश को भी जाएंगे भूल

'प्री वेडिंग फोटोशूट' के लिए इंडिया की ये जगह है सबसे बेस्ट, विदेश को भी जाएंगे भूल

शादी से पहले करवाने जा रहे हैं फोटोशूट तो ये खबर है आपके लिए।

rajasthan- India TV Hindi rajasthan

नई दिल्ली: आज के समय में शादी एक व्यवसाय बन गई है। आप कुछ और सोचे इससे पहले हम आपको बता दें कि हम बात कर रहैं ''वेडिंग प्लानर'' की। वेडिंग प्लानर नाम तो आपने सुना ही होगा और आज कल की शादी में देखा भी होगा। ये वेडिंग प्लानर तो फिलहाल मेट्रो पॉलिटन सीटी में ज्यादा एक्टिव हैं और खासकर अपर मीडिल क्लास फैमिली में ये ट्रेंडिंग में है।

वेडिंग प्लानर से हमारा मतलब है आपकी शादी को लेकर जो भी अच्छा-बुरा जो भी होगा ये प्लान करेंगे मतलब शादी के खाने, गेस्ट, दुल्हन की ड्रेस से लेकर दुल्हा के ड्रेस तक का फैसला ये करती है। वेडिंग प्लानिंग के साथ-साथ आज कल आपके कान में एक बात अक्सर सुनाई देती होगी 'प्री वेडिंग फोटोशूट'। जैसा की इसके नाम से ही आप ये अंदाजा लगा सकते हैं कि शादी से पहले का फोटोशूट लेकिन आपको क्या पता है कि अक्सर लोग ये फोटोशूट क्यों करवाते हैं? तो चलिए आपको बता दें कि इस फोटोशूट का एकमात्र मकसद होता है आपकी शादी से जुड़े लम्हें को यादगार बना देना। ताकि कल को आप अपने बच्चों को दिखा पाएं। उन्हें बता पाएं कि आपने अपनी शादी में क्या किया था, कैसे किया था।

आप भी प्री वेडिंग फोटोशूट का मन बना रहे हैं तो हम आपकी इस प्लानिंग में चार चांद लगा सकते हैं। इसके लिए आज हम आपको बताएंगे भारत के ऐसे शानदार जगह जहां आप फोटोशूट करवाकर अपनी जिंदगी के इस लम्हें को यादगार बना सकते हैं।

राजस्थान: राजस्थान अपनी वास्तविक जीवन महल, रोमांटिक रेगिस्तान, किलों और मीनारों के साथ-साथ भारतीय पूर्व-शादी की फोटोशूट के लिए परियों की कहानी से कम नहीं है। विपुल सजावट, शाही विवरण, आकर्षक रेत टिब्बा और इतिहास के बहुत कुछ है इश जगह जहां आप फोटोशूट करवा सकते हैं। राजस्थान को इसलिए भी शादी डेस्टिनेशन के लिए बेस्ट माना जाता है क्योंकि यहां के महल एक रॉयल लुक देता है। उन लोगों के लिए ये जगह बेहद की खास है जिन्होंने रॉयल्टी का स्वाद चखा हो।

ये भी देखें:

आगे की स्लाइड में पढ़े पूरी खबर-

Latest Lifestyle News