A
Hindi News लाइफस्टाइल सैर-सपाटा ये है भारत की सबसे बेस्ट जगह सेल्फी लेने के लिए, एक बार जरुर जाएं

ये है भारत की सबसे बेस्ट जगह सेल्फी लेने के लिए, एक बार जरुर जाएं

अगर आप भी सेल्फी के दीवानें है। आपको कोई ऐसी जगह सर्च कर रहे है। जहां का हर नजारा देखने में लगे कि यह तो स्वर्ग है तो फिर तैयार हो जाइए। ऐसी जगहों पर जाने के लिए तैयार हो जाइए। विदेशों में ही नही भारत में भी ऐसा-ऐसे जगहे है जहां पर अगर आपने सेल्फी न

uttrakhand- India TV Hindi uttrakhand

नई दिल्ली: आज के दौर में सेल्फी का चलन बहुत ज्यादा बढ़ गया है। जहां पर मौका मिलता है वहां पर सेल्पी लेने लगते है। भारत में सेल्फी का क्रेज विदेशों से आया। विदेशों में लोग सेल्फी के लिए क्या नही करते।

ये भी पढ़े- कीजिए झीलों के शहर भोपाल की सैर

कभी सबसे ऊंची इमारत के ऊपर खड़े होकर सेल्फी लेते है तो कभी एयरकाफ्ट में बैठकर। वहां के लोग सेल्फी के लइए न जानें कितनी दूरी तय किसी अच्छी जगह में पहुचते थे। जहां से अच्छी सेल्फी ले सके। अब य़ही दौर भारत में भीजोरों से है। फिर चाहे नई ड्रेस लेने में हो या फिर एक्सीडेंट होने पर हो। हर जगह सेल्फी का बुखार सिर चढ़कर बोल रहा है।

अगर आप भी सेल्फी के दीवानें है। आपको कोई ऐसी जगह सर्च कर रहे है। जहां का हर नजारा देखने में लगे कि यह तो स्वर्ग है तो फिर तैयार हो जाइए। ऐसी जगहों पर जाने के लिए तैयार हो जाइए। विदेशों में ही नही भारत में भी ऐसा-ऐसे जगहे है जहां पर अगर आपने सेल्फी न ली तो आपका सेल्फी लेना ही बेकार है। जानिए भारत में ऐसी कौन-कौन सी जगह है। जो सेल्फी के लिए बेस्ट जगह है। जहां कि सेल्फी यादगार और खुशनुमा बना देगी।

फूलों की घाटी, उत्तराखंड
हिमालय की गोद में बसे उत्तराखंड का अपने में ही अनोखा है। जो प्रकृति का एक अनोखा उपहार है। यहां पर स्थित फूलों की घाटी कुछ खास है। नेशनल पार्क बन चुका यह क्षेत्र देश के रसाथ-साथ विदेशियों को भी अपनी ओर आकर्षित करता है। लगभग 90 किमी क्षेत्रफल में फैला यह क्षेत्र राष्ट्रीय धरोहरों में भी शामिल है। 3 किमी लंबी और आधा किमी चौड़ी फूलों की घाटी में मस्ती करते हुए सेल्फी लेना आपके लिए यादगार साबित होगा।

अगली स्लाइड में पढ़े और कौन सी बेस्ट जगह है सेल्फी के लिए

Latest Lifestyle News