A
Hindi News लाइफस्टाइल सैर-सपाटा आपका बजट 1 से 1.50 लाख है तो आप भी जा सकते हैं इंटरनेशनल हनीमून डेस्टिनेशन्स पर

आपका बजट 1 से 1.50 लाख है तो आप भी जा सकते हैं इंटरनेशनल हनीमून डेस्टिनेशन्स पर

शादी से पहले ही हनीमून को लेकर आपने भी कई तरह के सपने देखें होंगे लेकिन आज की लाइफस्टाइल में इसको साकार करना ही बहुत बड़ी बात है। आज आपको बताते हैं बेस्ट हनीमून डेस्टिनेशन्स

Honeymoon couple- India TV Hindi Honeymoon couple

नई दिल्ली: शादी से पहले ही हनीमून को लेकर आपने भी कई तरह के सपने देखें होंगे लेकिन आज की लाइफस्टाइल में इसको साकार करना ही बहुत बड़ी बात है। तो आपने क्या सोचा है अपनी हनीमून ट्रीप को यादगार बनाने के लिए ? आपको सबसे पहले बजट प्लान करना होगा कि कैसे क्या करना है ? कई ऐसे लोग हैं जो फ्लाइट की तुलना में ट्रेन का सफर करना ज्यादा पसंद करते हैं। लेकिन सबसे जरूरी है इन सब के लिए आपने बजट क्या निर्धारित किया है।

आपको बता दें कि हनीमून ट्रीप इसलिए भी जरूरी है क्योंकि शादी की तैयारी में दुल्हा-दुल्हन इतना ज्यादा थक जाते हैं कि उन्हें शादी के बाद ये हनीमून के बहाने एक-दूसरे के साथ समय बिताने का मौका मिल जाता है। इसलिए हर कपल का सपना होता है कि हनीमून उनका बेहद खास हो। खासकर अगर विदेश में हनीमून की बात हो तो कई बार लोग बजट की वजह से नहीं जाते हैं लेकिन आज हम आपके लिए ऐसा टिप्स ला रहे हैं जिसकी वजह से आप कम बजट में विदेश में हनीमून मनाकर आ सकते हैं। आजकल इंटरनेशनल डेस्टिनेशंस का ट्रेंड है। 

ट्रॉपिकल फॉरेस्ट - बाली
हरे-भरे ट्रॉपिकल फॉरेस्ट, सनी समुद्रतट और धान के खेत, बाली को अक्सर पैराडाइस ऑन अर्थ यानि धरती पर स्वर्ग की संज्ञा दी जाती है, जो बिलकुल सच है। सिर्फ इसी वजह से नहीं, बल्कि यहां की एक और खासियत जो ट्रैवलर्स को हमेशा एट्रेक्ट करती है और वह है इस जगह का काफी सस्ता होना। यह खासियत हनीमून कपल्स के लिए भी कम अट्रैक्टिव नहीं है। तानाह लोट का खूबसूरत सनसेट देखिये, बाली सफारी और मरीन पार्क में नाइट सफारी का आनंद लीजिए, टेगालालंग राइस टैरेस जाकर अपने इंस्टाग्राम पर डालने के लिए खूब सारे खूबसूरत पिक्चर्स क्लिक कीजिए।

ये भी पढ़ें:

आगे की खबर के लिए स्लाइड पर क्लिक करें

Latest Lifestyle News