A
Hindi News लाइफस्टाइल सैर-सपाटा बर्फबारी चाहते हैं देखना तो इस वीकेंड करें मनाली की इन खूबसूरत जगहों की सैर

बर्फबारी चाहते हैं देखना तो इस वीकेंड करें मनाली की इन खूबसूरत जगहों की सैर

अगर आप भी बर्फ के दीदार करने की सोच रहे है तो पहले से ही जान लें कि मनाली में कहां-कहां घूमना है बेस्ट। 

<p>Manali</p>- India TV Hindi Manali

हिमाचल की चोटियों और रोहतांग में बर्फबारी के बाद देशभर के पर्यटक मनाली का रुख करने लगे हैं। हिमाचल की इस खूबसूरत जगह पर आपको नेचर के साथ-साथ एक अलग ही सुकून मिलेगा। अभी तक ही यहां पर पर्यटक की 15 फीसदी बढ़ोत्तरी हुई है। अगर आप भी बर्फ के दीदार करने की सोच रहे है तो पहले से ही जान लें कि मनाली में कहां-कहां घूमना है बेस्ट। जिससे आप बिना टाइम बर्बाद किए खूबसूरत नजारों को कैद कर सके। 

amanali mall road

मॉल रोड
मनाली में सबसे फेमस जगह इसे माना जाता है जो आपको टाउन के हर हिस्से से जोड़ता है। यहां पर खूबसूरत वादियां के साथ-साथ खूब शॉपिंग भी कर सकते हैं। 

Solong velly

सोलंग वेली
अगर आपको एडवेंचर पंसद है तो आप सोलंग वेली की ओर रुख कर सकते है। यह मनाली से 14 किमी की दूरी में है। यहां पर आप केबल कार, हेलीकॉप्टर राइड, ट्रेकिंग, स्कीइंग आदि ऐसे एंडवेचर का आनंद उठा सकते हैं। 

IRCTC लेकर आया नैनीताल घूमने का मौका, जानें पूरी डिटेल्स

Old manali

ओल्ड मनाली
अगर आपको नेचर बहुत ही ज्यादा पसंद है तो आप पुराने मनाली की ओर जा सकते हैं। यहां पर आपको ट्रेडिशनल और मॉर्डन का यूनिक प्लेस देखने को मिलेगे। इसके अलावा आप यहां पर कई  खूबसूरत मंदिरों में दर्शन कर सकते हैं।

Gulaba

गुलाबा
यह मनाली से 20 किमी की दूरी पर स्थित है। यह पूरा बर्फ से ढका रहता है। अगर जगह स्नो लवर्स के लिए सबसे अच्छी है। इसके साथ ही आप यहां पर पैराग्लाइडिंग और स्कीइंग भी कर सकते हैं।

वीकेंड पर चाहते हैं कुछ खास, तो निकल जाएं खूबसूरत 'अयोध्या' की ओर

Hampta pass
 
हंपटा पास
यह पास कुल्लू वैली को लाहौल से जोड़ता है। यहां पर बर्फवारी देखने का अपना ही एक अलग मजा है। अगर आप मनाली जा रहे है तो इस जगह तो जरूर जाएं। 

Kheer ganga

खीर गंगा
अगर आपको ट्रेकिंग बहुत ही ज्यादा पंसद है तो आप खीरगंगा की ओर रुख कर सकते हैं। यह नेचुरल ब्यूटी का बेहद अच्छा नमूना है। यहां पर ज्यादा भीड़ नहीं होती है। क्योंकि इस छोटे से गांव में पहुंचने के लिए आपको सिर्फ ट्रेकिंग ही करना होगा। जहां पर आपको रुद्रांग वॉटरफॉल देखने को मिलेगा। 

Latest Lifestyle News