A
Hindi News लाइफस्टाइल सैर-सपाटा कहीं आपकी भी आदत होटल से सामान चोरी करने की तो नहीं, अगर हां तो जरूर पढ़ें ये खबर

कहीं आपकी भी आदत होटल से सामान चोरी करने की तो नहीं, अगर हां तो जरूर पढ़ें ये खबर

हम होटल जाते हैं तो सोचते है कि वहां पर मौजूद हर एक चीज हमारी है लेकिन ये सच नहीं है। कई ऐसे चीजें होती है जिन्हें अपने साथ नहीं ले जाना चाहिए। क्योंकि वह होटल की प्रॉपर्टी होती हैं।

Hotel- India TV Hindi Hotel

हम कई बार घूमने जाते हैं तो किसी नॉर्मल होटल या फिर किसी लग्जरी होटल में रुकते है। हाल में ही एक ऐसा मामला सामने आया जहां पर एक कपल होटल में रुका और चेकआउट करते समय अपने साथ होटल का ऐसा सामान साथ ले आया जो उसे नहीं ले जाना चाहिए। जिसके कारण इस परिवार को दुनिया के  सामने सामने शर्मिदा होना पड़ा। ये बहुत बड़ी बात है। हम होटल जाते है तो सोचते है कि वहां पर मौजूद हर एक चीज हमारी है लेकिन ये सच नहीं है। कई ऐसे चीजें होती है जिन्हें अपने साथ घर नहीं ले जाना चाहिए क्योंकि वह होटल की प्रॉपर्टी होती है।

लग्जरी होटल में आपकी आराम के अनुसार हर एक चीज होती है। जिससे वेकेशन इंजॉय करते वक्त आपको किसी भी समस्या का सामना न करना पड़े। ऐसे में आप सोचते है कि आपने इस रूम के पैसे दिए है और हर एक चीज और सुविधाएं आपकी है। लेकिन यह वास्तव में सच नहीं है। कमरे में मौजूद हर एक चीज आपकी सुविधा के लिए है ना कि आपकी।

हुमायूं का मकबरा और सफदरजंग समेत ये 10 ऐतिहासिक धरोहर अब 5 बजे नहीं बल्कि इतने बजे तक रहेंगे खुले

होटल प्रापर्टी को पूरी तरह समझना हमारे लिए बहुत ही जरूरी है नहीं तो बाद में हम चोर कहलाते है। होटल में कई सुविधाएं होती है जैसे कि फ्रिज, प्रेस, हेयर ड्रायर, तस्वीरें, खूबसूरत लैंप आदि। इन चीजों का इस्तेमाल कर सकते है लेकिन यह आपकी नहीं होती है।

साथ ले जा सकते है ये चीजें
अगर आप होटल में रुके है और कई लग्जरी चीजें आपके रूम में मौजूद हैं तो ऐसे में आपका यह जानना बहुत ही जरूरी है कि आप अपने साथ क्या-क्या चीजें घर ले जा सकते है। आप होटल से शैंपू, साबुन, ऑयल, कंघी, डिस्पॉजिबल शॉवर कैप, ब्रश आदि ले जा सकते है। इसके अलावा आप चीनी, कॉफी और चाय के शैसे भी ले जा सकते है। अगर आप उनका यूज नहीं कर रहे है।

महज इतने रुपए में मानसून का ले सकते हैं मजा, वीकेंड में करें दिल्ली के आस-पास इन बेहतरीन जगहों की सैर

ये चीजें होटल ने न ले जाएं साथ
होटल से कभी भी तकिया, चादर, बेडशीट, टॉवल साथ न ले जाएं। इनका आप सिर्फ इस्तेमाल कर सकते है। इसके अलावा आप प्रेस, केतली, हेयर ड्रायर, रिपोट, हीटर आदि अपने साथ नहीं ले जा सकते है। यह सब होटल की प्रॉपर्टी होती है। इसे आप ले जाते है तो आपके ऊपर चोरी का आरोप भी लग सकता है।

Latest Lifestyle News