A
Hindi News लाइफस्टाइल सैर-सपाटा शरारा-गरारा से लेकर चांद बालियां तक, यहां से करें ईद की शॉपिंग

शरारा-गरारा से लेकर चांद बालियां तक, यहां से करें ईद की शॉपिंग

रमजान का महीना चल रहा है और इसी के साथ लोगों की तमाम शॉपिंग शुरू हो जाती है। बात चाहे कपड़ों की करें या फिर गहनों की, आप इन जगहों से अपनी शॉपिंग कर सकते हैं। जानते हैं कौन से हैं ये बाजार।

eid shopping points- India TV Hindi Image Source : SOCIAL eid shopping points

रमजान का महीना आते ही लोगों की खरीदारी शुरू हो जाती है। लोगों की कोशिश होती है कि हर दिन नए कपड़े पहनें, अपने तमाम लोगों से मिलें और त्योहार को पूरी तरह से सेलिब्रेट करें। इसके अलावा अभी से ही ईद की तैयारियां भी शुरू हो जाती हैं। अभी से ही लोग कपड़े खरीदने लगते हैं, इन्हें बनवाने के लिए दे देते हैं और फिर इनकी मैचिंग चूड़ियां और गहनों की खरीदारी शुरू हो जाकी है। तो, आज हम दिल्ली के उन बाजारों के बारे में जानेंगे जहां से आप इन चीजों की खरीदारी (eid shopping points) कर सकते हैं। ये तमाम बाजार शॉपिंग के लिहाज से बेहद किफायती हैं। 

यहां से करें ईद की शॉपिंग-Eid shopping points 

1. लाजपत नगर मार्केट

ईट की शॉपिंग के लिए लाजपत मार्केट बहुत ही फेमस है। इस मार्केट से आप हर तरह की चीजों को खरीद सकते हैं। यहां आपको शरारा और गरारा बनावने के लिए कपड़े मिल जाएंगे। अगर आपको रेडीमेड खरीदना है तो ये भी मिल जाएगा। इसके अलावा आपको इस मार्केट में मैचिंग दुप्पटे, इयरिंग्स और चूड़ियां भी मिल जाएंगी। तो, इन तमाम चीजों की खरीदारी के लिए आप इस मार्केट में जा सकते हैं। 

बरसाने की लट्ठमार होली कब खेली जाएगी, क्या है यहां होली की परंपरा और कैसे होती है शुरुआत ?

2. पहाड़गंज मार्केट

पहाड़गंज मार्केट, हर प्रकार की शॉपिंग के लिए परफेक्ट है। आपको एक ही लेन में सही दाम पर कपड़ों से लेकर तमाम प्रकार की चीजें मिल जाएंगी।  इसके अलावा इस मार्केट में आपको सूट के भी अच्छे क्लेकशन मिल जाएंगे। इसके अलावा इस मार्केट से आप वे तमाम चीजें खरीद सकते हैं जो कि आपको अपने कपड़े के साथ मैचिंग करके चाहिए। 

Image Source : social eid shopping

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की असम की सैर! जानें काजीरंगा से लेकर टी गार्डन तक यहां के फेमस टूरिस्ट प्वाइंट

3. कमला नगर मार्केट

कमला नगर मार्केट में आप ईद के लिए जरूरी हर चीज को खरीद सकते हैं। यहां खास प्रकार के फैशन ब्रांड्स भी मिल जाएंगे जहां से आप तरह-तरह की चीजों की खरीदारी कर सकते हैं। इसके अलावा आप यहां से इयररिंग और जूतियां भी खरीद सकते हैं। इतना ही नहीं यहां आपको कुछ फैशन एक्सेसरीज भी मिल जाएंगे। तो, इस बार ईद की शॉपिंग यहां से जरूर करें।

Latest Lifestyle News