A
Hindi News लाइफस्टाइल सैर-सपाटा नेचर फोटोग्राफी के हैं शौकीन तो जरूर जाएं दिल्ली-NCR की इन जगहों पर

नेचर फोटोग्राफी के हैं शौकीन तो जरूर जाएं दिल्ली-NCR की इन जगहों पर

Nature Photography day 2023: प्रकृति की सुंदरता को कैमरे में कैद करने का अगर आपको शौक है तो दिल्ली-NCR की इन जगहों पर जरूर जाना चाहिए।

Nature Photography day 2023- India TV Hindi Image Source : FREEPIK Nature Photography day 2023

Nature Photography day 2023: दुनियाभर में नेचर फोटोग्राफी डे आज यानी 15 जून को मनाया जाता है। प्रकृति की सुंदरता का वर्णन शब्दों में नहीं किया जा सकता लेकिन अगर इसे कैमरे में कैद कर लिया जाए तो यह खूबसूरती कई लोगों तक पहुंच सकती है। ऐसे में अगर आप भी नेचर फोटोग्राफी के शौकीन हैं तो यहां हम आपको दिल्ली-NCR के आस पास की ऐसी जगहों के बारे में बता रहे हैं, जहां आप जाकर अपना नेचर फोटोग्राफी का शौक पूरा कर सकते हैं।

डियर पार्क (deer park)

दिल्ली के हौज खास में डियर पार्क नेचर फोटोग्राफी के लिए बिल्कुल परफेक्ट है। यहां आपको पार्क के साथ झील भी मिलेगी जो की आपकी नेचर फोटोग्राफी को दूसरे लेवल पर पहुंचा सकती है। इस पार्क में आपको मोर भी देखने को मिलेंगे। दिल्ली की भीड़भाड़ से उलट आपको यहां शांति मिलेगी। यहां पहुंचने के लिए भी आप मैट्रो का सहारा ले सकते हैं।

गार्डन ऑफ फाइव सेंसेस

दिल्ली में स्थित गार्डन ऑफ फाइव सेंसेस में आप नेचर फोटोग्राफी कर सकते हैं। जानकारी के मुताबिक, यह गार्डन बीस एकड़ में फैला है, जहां आपको हरे-भरे बगीचों और रंग-बिरंगे फूलों की सुंदर फोटो मिल सकती है। 

ओखला बर्ड सैंक्चुरी

ओखला पक्षी अभयारण्य ओखला पुल के पास लगभग 3.5 वर्ग किलोमीटर के क्षेत्र में फैला हुआ है, जहां आपको कई किस्म के पक्षी देखने को मिलेंगे। अगर आप नेचर लवर हैं तो आप यहां फोटोग्राफी का लुत्फ उठा सकते हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि नोएडा की ओखला बर्ड सैंक्चुरी में करीब 30 हजार पक्षियों की प्रजातियां पाई जाती हैं। यहां पहुंचने के लिए आप मैट्रो भी ले सकते हैं। ओखला बर्ड सैंक्चुरी नाम से मैजेंटा लाइन पर मैट्रो स्टेशन है।

यह भी पढ़ें: समर वेकेशन पर जाने से पहले चेक कर लीजिए अपनी Travel kit, यहां देखें 15 सामान की लिस्ट

Travel Tips: बच्चों के साथ घूमने का है प्लान तो अपने साथ जरूर रखें ये चीजें

Chole Bhature खाने के हैं शौकीन तो इन 5 जगहों का जरूर चखें स्वाद, एक को Netflix ने बनाया वर्ल्ड फेमस

Latest Lifestyle News