A
Hindi News लाइफस्टाइल सैर-सपाटा दिल्ली में शादी की शॉपिंग करने की गुमनाम जगह, भूल जाओगे चांदनी चौक!

दिल्ली में शादी की शॉपिंग करने की गुमनाम जगह, भूल जाओगे चांदनी चौक!

दिल्ली में शादी की शॉपिंग के लिए लोग हमेशा चांदनी चौक जाते हैं। जबकि ये अकेली ऐसी जगह नहीं है जहां से आप सस्ते दामों पर शादी की शॉपिंग कर सकते हैं। कई ऐसी जगह हैं जहां आप बिना भीड़-भाड़ के आराम से अपनी शादी की शॉपिंग कर लेंगे। तो, कौन सी हैं ये जगहें जानते हैं इस बारे में विस्तार से।

bridal shopping in delhi- India TV Hindi Image Source : SOCIAL bridal shopping in delhi

दिल्ली में शादी की शॉपिंग का नाम आते ही सीधे लोग चांदनी चौक के बारे में सोचने लगते हैं। हालांकि, ज्यादातर लोग यहीं जाते भी हैं और यहां सस्ते दामों पर कई चीजें मिल भी जाती हैं। लेकिन, चांदनी चौक की भीड़ कई बार परेशान भी करती है और ऐसे में कुछ लोगों के लिए इन इलाकों में शॉपिंग करना मुश्किल हो जाता है। ऐसी स्थिति में आप दिल्ली की इन जगहों पर आराम से शॉपिंग करने जा सकते हैं। तो, जानते हैं इन जगहों के बारे में जहां से आप सस्ते में लहंगा, साड़ियां और हल्दी मेहंदी का सामान ले सकते हैं।

दिल्ली में शादी की शॉपिंग करने की गुमनाम जगह-bridal shopping in delhi

1. राजौरी गार्डन

दिल्ली में शादी की खरीदारी के लिए बाजारों की सूची में राजौरी गार्डन को भी शामिल करना चाहिए। पश्चिमी दिल्ली में स्थित, इसमें सभी तरह के मॉल और स्ट्रीट वेंडर्स से लेकर शानदार ड्रेस बेचने वाले दुकान तक यहां मौजूद है।  शादी के कपड़े बेचने वाली दुकानों के अलावा आप यहां से ब्राइडल ज्वेलरी और तमाम प्रकार की चीजें खरीद सकती हैं।

Image Source : socialunfamed places of bridal shopping in delhi

मलाई जैसी हो जाएगी आपकी स्किन, बस सर्दियों में सोने से पहले लगाएं ये चीज

2. करोल बाग

करोल बाग सिर्फ एक बाजार नहीं है, बल्कि एक ऐसा इलाका है जहां कई बाजार हैं जो आपकी शादी के लिए आपकी जरूरत की हर चीज बेचते हैं। गफ्फार मार्केट, अजमल खान रोड और टैंक रोड गारमेंट मार्केट यहां उपलब्ध कई विकल्पों में से कुछ हैं जो शादी की खरीदारी के लिए परफेक्ट प्लेस हैं। साथ ही दिल्ली में शेरवानी खरीदने के लिए यह सबसे अच्छी जगह है। तो, आप बिना भीड़-भाड़ के यहां से पूरी शॉपिंग कर सकते हैं। 

चीनी और गुड़ नहीं, मिठाइयों में मिठास के लिए इस्तेमाल करें ये Dry fruit! जानें तरीका

3. लाजपत नगर मार्केट

लाजपत नगर के सेंट्रल मार्केट की दुकानें अपने किफायती एथनिक कपड़ों के लिए फेमस हैं। यहां भीड़ तो होती है पर उतनी नहीं जितना चांदनी-चौक में होता है। यहां शॉपिंग के लिए सुबह के समय जाना सबसे अच्छा है। चूंकि यहां कुछ स्टोर थोक पर भी कपड़े बेचते हैं, इसलिए आप खुद के डिजाइन अनुसार भी कपड़ा खरीदकर लहंगा ही नहीं बल्कि बाकी मौकों के लिए भी आउटफिट तैयार करवा सकते हैं। तो, चांदनी चौक के अलावा आप इन जगहों से शादी की शॉपिंग कर सकते हैं।

Latest Lifestyle News