A
Hindi News मध्य-प्रदेश छात्रा के पिता ने दांत से टीचर की उंगली काट डाली, स्कूल में सफाई करने से मना करने पर बच्ची की पिटाई से था नाराज

छात्रा के पिता ने दांत से टीचर की उंगली काट डाली, स्कूल में सफाई करने से मना करने पर बच्ची की पिटाई से था नाराज

रीवा के सिटी कोतवाली के ग्राम लोही स्थित शासकीय विद्यालय में एक छात्रा के पिता ने शिक्षक से हाथापाई की और उसकी उंगली दांत से काट डाली।

बेहोश छात्रा को स्ट्रेचर पर रख रोड किया जाम।- India TV Hindi Image Source : INDIA TV बेहोश छात्रा को स्ट्रेचर पर रख रोड किया जाम।

मध्य प्रदेश के रीवा में एक छात्रा के पिता की स्कूल के शिक्षकों से हाथापाई हो गई। जिसके बाद नाराज छात्रा के पिता ने शिक्षक की उंगली दांत से काट ली। मामले में पुलिस ने छात्रा के पिता पर मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया। उधर परिजनों का आरोप है कि शिक्षकों ने छात्रा और उसके पिता से मारपीट की थी। वहीं, पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।

मेरी बहन से स्कूल में झाड़ू लगवाते थे टीचर्स

मामला सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के शासकीय प्राथमिक स्कूल लोही का है जहां छात्रा अंजना साहू और उसका भाई इस स्कूल में पढ़ते हैं। अंजना को शिक्षक ने स्कूल में झाड़ू लगाने के लिए कहा था लेकिन जब छात्रा ने मना कर दिया तो शिक्षक ने छात्रा की जमकर पिटाई की थी। वहीं, छात्रा के भाई का भी यहीं कहना है कि स्कूल में मेरी बहन से झाड़ू लगवाते हैं। मना करने पर उसके साथ आए दिन मारपीट भी की जाती थी। इस बार भी ऐसा ही किया गया था। जिसके बाद छात्रा घर जाकर पूरी घटना की जानकारी अपने पिता को दी।

पिता ने शिक्षक की काट ली उंगुली

बेटी पर ऐसे दुराचार का सुन गुस्साए छात्रा के पिता जगवंत साहू स्कूल पहुंच गए। जहां जगवंत साहू का शिक्षक महेंद्र सिंह पटेल और बालमुकुंद पांडेय से विवाद हुआ। इसी दौरान जगवंत साहू ने दांत से शिक्षक की उंगली काट ली। शिक्षकों की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जगवंत साहू को गिरफ्तार कर लिया। वहीं छात्रा के परिजनों का आरोप है कि शिक्षकों ने पिता और छात्रा से भी मारपीट की है। मारपीट से छात्रा बेहोश हो गई थी। जिसे परिजन अस्पताल लेकर आए थे। काफी देर तक इंतजार करने के बाद भी छात्रा को होश नहीं आया। इससे आक्रोशित परिजनों ने आधी रात स्ट्रेचर पर रखकर छात्रा को बीच सड़क पर ले गए और बैरिकेड्स लगाकर रास्ता बंद कर दिया। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने समझाइश देकर जाम खुलवाया और पीड़िता को हॉस्पिटल में भर्ती कराया। जिसके बाद मामला शांत हो सका। 

मामले में पुलिस कर रही जांच

परिजनों का गुस्सा सिर्फ इस बात पर नहीं था कि छात्रा का इलाज नहीं किया जा रहा है। परिजन छात्रा के पिता के खिलाफ की गई एकतरफा कार्रवाई से भी नाराज थे। एसपी विवेक सिंह ने बताया कि पुलिस ने शिक्षकों के साथ मारपीट करने पर जगवंत के खिलाफ कार्रवाई की है और उसे गिरफ्तार किया है। पुलिस ने पीड़ित छात्रा का बयान भी दर्ज किया है और पूरे मामले की जांच की जा रही है।

(अशोक मिश्रा की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें: