Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

मिशनरी स्कूल में तिलक लगाकर गया छात्र तो हाथ में TC थमाकर बाहर निकाला, मध्य प्रदेश के कटनी से आया मामला

मध्य प्रदेश के कटनी जिले में एक मिशनरी स्कूल में तिलक लगाकर जाने पर एक छात्र का भविष्य खराब कर दिया गया। बताया जा रहा है कि छात्र के तिलक लगाने के कारण उसे हाथ में टीसी थमाकर स्कूल से निकाल दिया गया।

Reported By : Anurag Amitabh Edited By : Swayam Prakash Published on: August 19, 2023 11:09 IST
Student rusticated - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV कटनी जिले में तिलक को लेकर छात्र को स्कूल से निकाला

मध्य प्रदेश के कटनी जिले से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां एक मिशनरी स्कूल में तिलक लगाकर आने के कारण छात्र को टीसी थमाकर बाहर का रास्ता दिखा दिया गया। तिलक को लेकर स्कूल से निकाले जाने पर पीड़ित छात्र ने इसकी शिकायत जिला प्रशासन और शिक्षा विभाग से की है। जहां एक और टीसी देने के पीछे का कारण छात्र और उसके अभिभावक तिलक लगाना बता रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर स्कूल प्रबंधन इस पूरे मामले को अनुशासनहीनता करार दे रहा है। तिलक लगाकर स्कूल से निकाले जाने का यह मामला कटनी जिले से पहली बार सामने आया है।

तिलक लगाने को लेकर शिक्षकों ने कई बार किया मना

दरअसल, सेंट पॉल स्कूल में पढ़ने वाले 11वीं कक्षा के छात्र मनन रोहरा के पिता लकी रोहरा ने आरोप लगाए कि मनन प्रतिदिन स्कूल तिलक लगाकर जाता था। उसे कई बार स्कूल के शिक्षकों द्वारा स्कूल में तिलक ना लगाकर आने की बात कही गई थी। मनन के स्कूल तिलक लगाकर आने के कारण मिशनरी स्कूल के शिक्षक उससे नाराज रहते थे। यही वजह है कि उन्होंने उसे टीसी देकर स्कूल से बाहर कर दिया। इस पूरे मामले को लेकर जिला शिक्षा अधिकारी पृथ्वी पाल सिंह का कहना है कि अभिभावकों द्वारा स्कूल से टीसी दिए जाने की शिकायत की गई है, जिसका जवाब स्कूल से मांगा गया है। स्कूल ने छात्रों को टीसी किस वजह से दी, अभी इसकी जानकारी उन्हे नहीं है। 

कार्रवाई पर संतोषजनक जवाब नहीं दे सका स्कूल प्रबंधन
मनन को टीसी दिए जाने के पीछे असली क्या कारण है, जब यह सवाल हमने स्कूल प्रबंधन से किया तो स्कूल प्रबंधन ने इसके संदर्भ में कोई भी जवाब देने से साफ इनकार कर दिया। स्कूल प्रबंधन की मानें तो मनन अपने स्कूल के मित्रों के साथ कुछ दिन पहले वसुधा वाटरफॉल घूमने गया था, जिसके चलते उसके ऊपर कार्यवाही की गई। अगर स्कूल प्रबंधन का यह दावा सही है तो फिर वसुधा वॉटरफॉल जाने वाले अन्य छात्रों के खिलाफ स्कूल प्रबंधन ने कर्रवाई क्यों नहीं की। बाकी सभी छात्रों को तो स्कूल आने की अनुमति प्रबंधन ने दे दी, लेकिन मनन के साथ एक छात्रा को टीसी थमा कर उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया। 

ये भी पढ़ें-

लाडली बहना योजना की राशि बढ़ाएंगे सीएम शिवराज, 3,000 रुपये प्रति माह तक करने का टारगेट

मौसा ने 5 साल के मासूम का अपहरण कर उतारा मौत के घाट, जीजा के साथ पत्नी के अवैध संबंध का था शक

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement