A
Hindi News महाराष्ट्र किसान से धोखाधड़ी, रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर ऐंठ लिए पैसे, डॉक्टर समेत 2 पर मामला दर्ज

किसान से धोखाधड़ी, रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर ऐंठ लिए पैसे, डॉक्टर समेत 2 पर मामला दर्ज

नवी मुंबई पुलिस ने एक किसान को भारतीय रेलवे में नौकरी दिलाने का झांसा देकर उससे धोखाधड़ी करने के आरोप में एक डॉक्टर और उसके सहयोगी के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

प्रतीकात्मक फोटो - India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

महाराष्ट्र से एक ठगी का मामला सामने आया है। किसान को भारतीय रेलवे में नौकरी दिलाने का झांसा देकर उससे 25,000 रुपये ले लिए गए। नवी मुंबई पुलिस ने इस धोखाधड़ी के आरोप में एक डॉक्टर और उसके सहयोगी के खिलाफ मामला दर्ज किया है। एक अधिकारी ने गुरुवार को यह जानकारी दी। 

रेलवे में नौकरी दिलवाने का किया वादा

सीबीडी पुलिस थाने के अधिकारी ने बताया कि महाराष्ट्र के जलगांव के रहने वाले पीड़ित ने पिछले साल 28 नवंबर को नवी मुंबई के बेलापुर इलाके में डॉक्टर को उसके क्लीनिक में कथित तौर पर 25,000 रुपये दिए थे। किसान ने दावा किया कि उसे रेलवे में नौकरी दिलवाने का वादा किया गया था और उसे पैसे देने के बाद एक फर्जी नियुक्ति पत्र भी प्रदान किया गया था। 

किसान ने रेलवे पुलिस में शिकायत दर्ज कराई

किसान ने इगतपुरी थाने पर सरकारी रेलवे पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। अधिकारी ने बताया कि शिकायत सीबीडी पुलिस थाने में शिफ्ट कर दी गई, जहां बुधवार को डॉक्टर और उसके सहयोगी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 420 (धोखाधड़ी), 465 (जालसाजी) और 34 (साझा मंशा) के तहत मामला दर्ज किया गया। (इनपुट- भाषा)

ये भी पढ़ें-

दिल्ली मेट्रो ने तोड़े रिकॉर्ड, किसानों के 'दिल्ली चलो' मार्च के पहले दिन 71 लाख से ज्यादा लोगों ने की यात्रा

कुपवाड़ा में बड़ा हादसा, फिसलकर गहरी खाई में गिरी महिला और उसका बच्चा, दर्दनाक मौत

कोझिकोड में बवाल, स्कूल में चल रहे गणपति हवन को CPM समर्थकों ने रुकवाया- VIDEO