A
Hindi News महाराष्ट्र "हां मैं पार्टी से नाराज थी लेकिन...", मुंबई नार्थ सेंट्रल से उम्मीदवारी मिलने के बाद वर्षा गायकवाड़ ने इंडिया टीवी से की बातचीत

"हां मैं पार्टी से नाराज थी लेकिन...", मुंबई नार्थ सेंट्रल से उम्मीदवारी मिलने के बाद वर्षा गायकवाड़ ने इंडिया टीवी से की बातचीत

कांग्रेस ने महाराष्ट्र सरकार की पूर्व मंत्री वर्षा गायकवाड़ को मुंबई उत्तर मध्य लोकसभा सीट से उनके नाम पर मुहर लगा दी है। मुंबई उत्तर मध्य से वर्षा गायकवाड़ के पिता एकनाथ गायकवाड़ सांसद थे।

वर्षा गायकवाड़ (फाइल फोटो)- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA वर्षा गायकवाड़ (फाइल फोटो)

कांग्रेस ने महाराष्ट्र सरकार की पूर्व मंत्री वर्षा गायकवाड़ को मुंबई उत्तर मध्य लोकसभा सीट से अपना उम्मीदवार घोषित किया है। कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) ने मुंबई क्षेत्रीय कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष वर्षा को उत्तर मध्य लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में उतारा है। वर्षा के सामने इस सीट पर भारतीय जनता पार्टी ने सांसद पूनम महाजन को फिर से टिकट दिया है। मुंबई नार्थ सेंट्रल से उम्मीदवारी मिलने के बाद वर्षा गायकवाड़ ने इंडिया टीवी से खास बातचीत की और उन्होंने कहा- मुझे दक्षिण मध्य मुंबई से टिकट चाहिए था लेकिन वह सीट उद्धव ठाकरे की शिवसेना के पास गई और अनिल देसाई को वहाँ उम्मीदवार बनाया गया। पार्टी से मैं नाराज जरूर थी लेकिन अब उम्मीदवारी मिलने के बाद खुश हूं। मेरे सामने BJP का उम्मीदवार कौन होगा? इस पर मैं ज़्यादा ध्यान नहीं दूंगी। मैं बस अपनी विचारधारा, अपने काम और जनता के मुद्दों को लेकर उनके बीच जाउंगी।

मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा- जनता के मुद्दों पर चुनाव लड़ूंगी

वर्षा ने आगे कहा कि उनके पिताजी एकनाथ गायकवाड़ 2004 में सांसद थे और उन्होंने पूर्व सीएम मनोहर जोशी  को चुनाव में हराया था। वह जाइंट किलर के तौर पर चुनकर संसद में पहुंचे थे। मैं यहाँ लोगों के बीच रहती हूँ। मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष हूँ, लोगों का समर्थन मुझे मिलेगा और मैं स्थानीय मुद्दों को लेकर जनता के बीच जाउंगी। BJP और नरेंद्र मोदी महँगाई, बेरोजगारी और असल मुद्दों पर चर्चा करने के बजाय हिंदू मुस्लिम और ध्रुवीकरण की राजनीति कर रहे है। प्रधानमंत्री मंगलसूत्र की बात करते हैं लेकिन नेहरू गांधी परिवार ने देश के लिए अपनी संपत्ति दान दे दी है। राजीव गांधी, इंदिरा गांधी ने देश के लिए शहादत दी।  नरेंद्र मोदी कोविड में जो लोग मारे गए या फिर नोट बंदी में जो लोग मारे गए, जिन किसानों ने आत्महत्या की उनकी  बात क्यों नहीं करते। वे मुद्दों को सिर्प भटकाना चाहते हैं।      

ऐसे हुआ है सीटों का बंटवारा

कांग्रेस ने वर्षा को ऐसे समय उम्मीदवार बनाया है जब हाल ही में उन्होंने मुंबई में महा विकास आघाड़ी (MVA) के घटक दलों के बीच सीट बंटवारे को लेकर सवाल उठाया था। बीते 11 अप्रैल को उन्होंने कहा था कि कांग्रेस की महाराष्ट्र इकाई के नेतृत्व को लोकसभा चुनाव में मुंबई महानगर में सीट का बेहतर बंटवारा करना चाहिए था। महा विकास आघाड़ी के तीनों घटक के बीच सीटों का समान बंटवारा होना चाहिए था। मुंबई में छह लोकसभा सीट है। सीट बंटवारे के तहत MVA के सहयोगियों के बीच हुए समझौते के अनुरूप मुंबई (उत्तर), मुंबई (उत्तर-मध्य) कांग्रेस को आवंटित की गई हैं, जबकि शेष चार सीट- मुंबई (दक्षिण), मुंबई (दक्षिण-मध्य), मुंबई (उत्तर-पूर्व) और मुंबई (उत्तर-पश्चिम) शिवसेना (UBT) के पास गई है। महाराष्ट्र में एमवीए गठबंधन ने मंगलवार को लोकसभा चुनाव के लिए सीट-बंटवारे की घोषणा की, जिसमें शिवसेना (UBT) ने 21 सीट के साथ एक बड़ा हिस्सा हासिल किया है, जबकि कांग्रेस 17 पर और शरदचंद्र पवार वाली NCP 10 सीट पर चुनाव लड़ रही है।

ये भी पढ़ें:

उद्धव ठाकरे ने जारी किया 'वचन नामा', रोजगार और आरक्षण बढ़ाने का वादा

अकोला में देखा जा रहा त्रिकोणीय मुकाबला, क्या बीजेपी का कब्जा रहेगा बरकरार या फिर बदलेगा रिवाज