A
Hindi News महाराष्ट्र उद्धव ठाकरे के प्रत्याशियों के ऐलान के बाद बगावत पर उतरे संजय निरुपम, कांग्रेस को दिया अल्टीमेटम

उद्धव ठाकरे के प्रत्याशियों के ऐलान के बाद बगावत पर उतरे संजय निरुपम, कांग्रेस को दिया अल्टीमेटम

संजय निरुपम ने कहा कि उद्धव गुट का जो उम्मीदवार अमोल कीर्तिकर है उस पर खिचड़ी चोरी का आरोप है। ऐसे उम्मीदवार का मैं चुनाव प्रचार नहीं करूंगा।

कांग्रेस नेता संजय निरुपम- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO कांग्रेस नेता संजय निरुपम

महाराष्ट्र में महा विकास अघाड़ी (MVA) में सीट शेयरिंग को लेकर घमासान मचा हुआ है। शिवसेना यूबीटी ने आज अपने 17 उम्मीदवारों का ऐलान किया है। शिवसेना (यूबीटी) ने मुंबई में चार लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की है। शिवसेना (यूबीटी) के इस फैसले पर कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने घोर आपत्ति दर्ज की है। उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि आज सुबह शिवसेना यूबीटी ने मुंबई की चार सीटों पर उम्मीदवार घोषित किया और अगले एक-दो दिन में पांचवी सीट पर उम्मीदवार घोषित करेंगे। यानी कांग्रेस को मुंबई में एक सीट की भीख दी जाएगी। 

अपनी ही पार्टी कांग्रेस पर भड़के संजय निरुपम 

उन्होंने कहा, "मैं इसके लिए उद्धव गुट और कांग्रेस के वो नेता जो सीट शेयरिंग बातचीत में शामिल थे, उनका मैं निषेध करता हूं। उद्धव गुट का जो उम्मीदवार अमोल कीर्तिकर है उस पर खिचड़ी चोरी का आरोप है। ऐसे उम्मीदवार का मैं चुनाव प्रचार नहीं करूंगा। हमारा जो पार्टी नेतृत्व है, उसे मुंबई या देश की कोई चिंता नहीं रह गई है। मुझसे भी पिछले 15 दिनों में एक बार भी बात नहीं हुई। पार्टी के स्थापित नेता हैं, उनके ऊपर जो अन्याय हो रहा है, उनकी चिंता नहीं रह गई है। हमने आज उस शिवसेना उद्धव गुट के सामने सरेंडर कर दिया, जिसका खुद ज्यादा जनाधार नहीं रह गया, उसके सामने कांग्रेस ने सरेंडर कर दिया है। मैं एक हफ्ते से ज्यादा इंतजार नहीं करूंगा। अब मेरे लिए सारे विकल्प खुले हैं, लेकिन मैं अब भी कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व से हफ्ते भर का इंतजार करूंगा।"

बता दें कि महा विकास अघाड़ी (MVA) में सीट बंटवारे का अब तक ऐलान नहीं हुआ है। हालांकि, सूत्रों के हवाले से जानकारी सामने आई थी कि शिवसेना (UBT)- 20, कांग्रेस- 18 और एनसीपी- 10 सीटों पर लड़ सकती है। हालांकि, संजय राउत कह रहे हैं कि उनकी पार्टी 22 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

ये भी पढे़ं-