A
Hindi News महाराष्ट्र अनिल जयसिंघानी और अनिष्का के टच में क्यों थीं अमृता? देवेंद्र फडणवीस से खराब रिश्ते का भी जिक्र... चार्जशीट में खुले कई राज

अनिल जयसिंघानी और अनिष्का के टच में क्यों थीं अमृता? देवेंद्र फडणवीस से खराब रिश्ते का भी जिक्र... चार्जशीट में खुले कई राज

पुलिस की चार्जशीट में इस बात का भी जिक्र है कि अमृता फडणवीस ने अनिष्का को यह बताया था कि साल 2019 से उनके देवेंद्र फडणवीस से संबंध भी ठीक नहीं हैं। अमृता फडणवीस ने अनिष्का से 20 फरवरी की FIR के बाद 24 फरवरी को यह कहा कि वह देवेंद्र जी से बात करेंगी।

devendra fadnavis amruta fadnavis- India TV Hindi Image Source : PTI महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और उनकी पत्नी अमृता फडणवीस

मुंबई: महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस से जबरन वसूली के प्रयास के मामले में मालाबार हिल पुलिस स्टेशन ने चार्जशीट दायर की है। पुलिस की चार्जशीट में इस बात का जिक्र किया गया है कि अमृता फडणवीस, बुकी अनिल जयसिंघानी और उसकी बेटी अनिष्का से नियमित संपर्क में थीं। 6 मार्च को वह उससे मिली भी थीं और यह मुलाकात गिरफ्तारी के बाद हुई थी। इतना ही नहीं चार्जशीट में इस बात का भी जिक्र है कि अमृता फडणवीस ने अनिष्का को यह बताया था कि साल 2019 से उनके देवेंद्र फडणवीस से संबंध भी ठीक नहीं हैं। अमृता फडणवीस ने अनिष्का से 20 फरवरी की FIR के बाद 24 फरवरी को यह कहा कि वह देवेंद्र जी से बात करेंगी। हालांकि, उनके और मेरे संबंध ठीक नहीं हैं लेकिन मैं उनके बारे में जानती हूं, अगर उन्हें लगा कि तुम्हारे साथ गलत हुआ है तो वह न्याय जरूर करेंगे।

इस मामले के जांच अधिकारी रवि सरदेसाई के मुताबिक अमृता फडणवीस ने यह मैसेज पुलिस की सलाह के बाद भेजा था ताकि अनिल जयसिंघानी की लोकेशन का पता चल सके और उसकी गिरफ्तारी की जा सके। मालाबार हिल पुलिस ने अनिल जय सिंघानी और उसकी बेटी अनिष्का के खिलाफ घुस और वसूली के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार किया था। यह शिकायत खुद महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने दर्ज कराई थी।

देवेंद्र फडणवीस के साथ खराब रिश्ते पर की बात
दरअसल, अनिल जयसिंघानी लंबे समय से फरार चल रहा था और उसके खिलाफ 15 मामले दर्ज है लेकिन पुलिस उसे ट्रेस नहीं कर पा रही थी क्योंकि वो डिजिटल तकनीत इस्तेमाल कर भाग निकलता था। पुलिस ने शिकायतकर्ता (अमृता फडणवीस) को यह कहा था कि अनिष्का से व्हाट्सएप और अन्य तरीकों से संपर्क में बनी रहें, जब तक आरोपी की गिरफ्तारी हो जाए। मालाबार हिल ने 20 फरवरी को FIR दर्ज की और पुलिस ने अमृता फडणवीस को अनिल से लगातार बातचीत करते रहने की अपील की ताकि आरोपी अनिल को पकड़ा जा सके। पुलिस ने ही अमृता से कहा था कि वो अपने और देवेंद्र फडणवीस के बीच रिश्तों में चल रहे खींचतान के बारे में बात करे ताकि अनिल का उनपर भरोसा बढ़े। अमृता की अनिल के साथ के चैट में वही तलाक की बात सामने आई।

Image Source : india tvमालाबार हिल पुलिस स्टेशन ने चार्जशीट दायर की है

पुलिस द्वारा दर्ज चार्जशीट में बताया गया कि 22 फरवरी को अमृता ने अनिल जयसिंघानी से कहा कि अगर तुम्हें किसी गलत मामले में फंसाया जा रहा है तो मैं देवेंद्रजी से बात करूंगी और तुम्हारे लिए न्याय की मांग करूंगी लेकिन मैं अनिक्षा के बुकी से पैसे वसूलने की बात नहीं मान सकती। मुझे मालूम है कि पहले दिन से ही तुम दोनों मुझे फंसाने और ब्लैकमेल की कोशिश कर रहे लेकिन मैंने कुछ भी गलत नही किया है।

यह भी पढ़ें-

क्या है पूरा मामला?
अनिल जयसिंहानी ने अमृता फडणवीस से चैट करते हुए जिक्र किया था कि उसे 1000 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है, उसके खिलाफ 17 केस दर्ज होने की वजह से उसे यह नुकसान हुआ है। इन केसों से बाहर निकालने के लिए उसने और उसकी बेटी अनिष्का ने अमृता को 1 करोड़ की रिश्वत की पेशकश थी। ऑफर ठुकराने के बाद आरोपियों ने 10 करोड़ रुपए की वसूली के लिए ऑडियो और वीडियो वायरल कर देवेंद्र फडणवीस का राजनीतिक करियर खत्म करने की धमकी दी गई थी। अमृता फडणवीस को अनिल जयसिंघानी ने धमकी दी थी कि वह उनसे संबंधित ऑडियो और वीडियो पीएम मोदी, पवार और उद्धव को भेजेगा और उन्हें एक्सपोज करेगा। इसके बाद अमृता ने इनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। मालाबार हिल पुलिस के मुताबिक 20 फरवरी को FIR दर्ज करने के बाद भी अमृता को अनिल के संपर्क में रहने के लिए कहा गया था ताकि उसकी लोकेशन का पता लगाया जा सके।