Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

देश का टॉप बुकी, अंडरवर्ड कनेक्शन... कौन है अमृता फडणवीस ब्लैकमेल केस में गिरफ्तार अनिल जयसिंघानिया

क्राइम ब्रांच सायबर सेल के डीसीपी ने बताया कि इस मामले में गिरफ्तार आरोपी अनिष्का जयसिंघानिया का पिता अनिल जयसिंघानिया देश का टॉप बुकी है।

Reported By : Rajiv Singh Edited By : Swayam Prakash Published on: March 20, 2023 14:33 IST
अमृता ब्लैकमेलिंग केस में गिरफ्तार अनिल जयसिंघानिया- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO अमृता ब्लैकमेलिंग केस में गिरफ्तार अनिल जयसिंघानिया

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम की पत्नी अमृता फडणवीस को ब्लैकमेलिंग के मामले में क्राइम ब्रांच सायबर सेल के डीसीपी बालसिंह राजपूत ने मीडिया के साथ अहम जानकारी साझा की है। क्राइम ब्रांच सायबर सेल के डीसीपी ने बताया कि इस मामले में गिरफ्तार आरोपी अनिष्का जयसिंघानिया का पिता अनिल जयसिंघानिया देश का टॉप बुकी है। पुलिस ने बताया कि अनिल जयसिंघानिया के अंडरवर्ड से भी कनेक्शन हैं। इतना ही नहीं, अनिल के ऊपर 17 मामले दर्ज हैं और वो लंबे समय से फरार था।

अनिल पर 17 केस दर्ज,  ज्यादातर मामलों में वांटेड

क्राइम ब्रांच सायबर सेल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि अनिल जयसिंघानिया को इन मामलों से छुड़ाने के लिए एक साजिश के तहत अनिष्का ने पहले अमृता फडणवीस तक डिजॉयनर बनकर दोस्ती की, फिर धमकी और ब्लैकमेलिंग की। देवेंद्र फडणवीस ने आरोप लगाया था कि ये एक राजनीतिक साजिश थी या नहीं इसकी जांच पुलिस करेगी। इस मामले में अनिष्का की गिरफ्तारी के बाद अब उसके पिता की गिरफ्तारी हुई है। पुलिस ने बताया कि अनिल 17 केस दर्ज हैं और ज्यादातर मामलों में ये वांटेड है।

गुजरात में 72 घण्टे तक पुलिस को दिया चकमा
पुलिस ने जानकारी दी कि अनिल जयसिंघानिया तकनीक का इस्तेमाल करके अपनी पहचान छिपाकर रहता था। इसकी गिरफ्तारी के लिए कुल 5 टीम बनाई गई थीं। ये पहले महाराष्ट्र से शिरडी फिर शिरडी से गुजरात गया। वहां 72 घण्टे तक पुलिस को चकमा देता रहा और पुलिस कि पकड़ में नहीं आ रहा था। इसके बाद गोधरा के पास कलोल से अनिल की गिरफ्तारी हुई है। पुलिस ने मोबाइल और इंटरनेट उपकरण सहित उसकी कार भी जब्त की है। इतना ही नहीं अनिल जयसिंघानिया के एक ड्राइवर सहित उसके एक रिश्तेदार को भी हिरासत में लिया गया है, जो उसकी मदद कर रहे थे।

पुलिस ने बताया कि इसके और कोई साथी हैं या नहीं, हम उसकी जांच कर रहे हैं। हमारा काम ऑपरेशन AJ के तहत अनिल जय सिंघानिया की गिरफ्तारी थी। अमृता फडणवीस को धमकी ब्लैकमेल और धमकी की मामले की जांच मलबार हिल पुलिस करेगी।

ये भी पढ़ें-

अमृता फडणवीस ब्लैकमेल मामला: बुकी अनिल जयसिंघानिया गोधरा बॉर्डर से गिरफ्तार

मुंबई में शिंदे गुट के कार्यकर्ताओं ने बीजेपी कार्यकर्ता को पीटा, CCTV वीडियो हुआ वायरल
 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement