Saturday, April 20, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र: चौंकाने वाला खुलासा-अमृता फडणवीस को अनीक्षा ने दी थी ये धमकी, मांगी थी 10 करोड़ की रकम

महाराष्ट्र में उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस से अनीक्षा ने वीडियोज, मैसेजेज डिलीट करने के लिए 10 करोड़ रुपये की डिमांड रखी थी। उसने मैसेज और वीडियो वायरल करने की धमकी भी दी थी।

Reported By : Rajiv Singh Written By : Kajal Kumari Updated on: March 17, 2023 17:44 IST
amruta fadanvis blackmailing case- India TV Hindi
अमृत फड़णवीस ब्लैकमेलिंग मामले में बड़ा खुलासा

महाराष्ट्र: उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस की पत्नी अमृता फडणवीस को ब्लैकमेल करने वाली अनीक्षा की 7 दिन की कस्टडी की मांग सरकारी पक्ष की तरफ से की गई थी लेकिन कोर्ट ने उसकी 4 दिन की कस्टडी दी है। साथ ही कोर्ट में सरकारी पक्ष की तरफ से इस मामले में एक चौंकाने वाला खुलासा भी हुआ है। अभी तक की जानकारी के मुताबिक देवेंद्र फडणवीस ने ये बात बताई थी कि अनीक्षा ने अपने पिता को केस से बचाने के लिए एक करोड़ देने की पेशकश की थी 

लेकिन अब सरकारी पक्ष ने बताया कि जब अमृता ने किसी भी गलत काम में मदद करने से इनकार कर दिया  तो अनीक्षा ने कहा कि उसके पास कुल 22 वीडियोज हैं, जिसे वो वायरल कर देगी।

अनीक्षा ने वीडियोज वायरल करने की धमकी दी

अनीक्षा ने इतना ही नहीं वीडियोज वायरल करने की धमकी दी थी। इसके बाद वीडियो को वायरल नहीं करने की एवज में अनीक्षा ने अमृता फडणवीस से 10 करोड़ रुपये की फिरौती की मांग की थी। अनीक्षा ने दावा किया था कि उसके पास कुल 22 वीडियो 3 वॉइस नोट और 40 ऐसे मेसेज हैं जिसमें अमृता को फंसाया जा सकता है। इन सबको डिलीट करने के एवज में अनीक्षा ने अमृता से 10 करोड़ रुपये की मांग की थी।  कोर्ट में इस खुलासे के बाद उसपर धारा 385 यानी वसूली का भी मामला  दर्ज किया गया है। वहीं बचाव पक्ष ने कोर्ट में इस बात पर सवाल उठाया कि 20 फरवरी की FIR के बाद कोई कार्रवाई नहीं हुई है। पुंलिस ने पूछताछ के लिए कोई नोटिस नहीं दी और सीधे गिरफ्तार किया है।  

अनीक्षा के पिता पर 17 केस दर्ज हैं

अनीक्षा और उसके पिता पर गोवा के अंजुना पुंलिस स्टेशन में भी FIR दर्ज है वो भी फिरौती का ही केस है। पुलिस की तरफ से बताया गया है कि अनीक्षा के पिता पर राजस्थान, गुजरात, गोवा और महाराष्ट्र में कुल 17 केस दर्ज हैं।  बताया गया कि DCM और उनकी पत्नी ने मिलकर अमृता फडणवीस को फंसाने की साजिश रची थी लेकिन असली साजिशकर्ता कौन है,  ये अबतक स्पष्ट नहीं है। अनीक्षा के पिता खुद फरार हैं, अब इस मामले में उसकी गिरफ्तारी जरूरी है। पुलिस को शक है कि अनीक्षा को इस बात की जानकारी है कि उसके पिता कहां फरार हैं।

पुलिस को राजनीतिक साजिश का शक

पुलिस ने कहा है कि इस मामले में देवेंद्र और अमृता को क्यों फसाया जा रहा था, क्या राजनीतिक साजिश थी या कुछ और उसकी जांच की जा रही है। आरोपी अनीक्षा के मोबाइल फ़ोन का डाटा लेना है और डंप डाटा भी कलेक्ट करना है  ताकि पता चल सके कि अनीक्षा किसके संपर्क में थी । इस पूरे मामले का असली मास्टरमाइंड कौन है ये डंप डाटा से पता चलेगा।

अमृता को फंसाने की पूरी प्लानिंग की गई थी

 सूत्रों के मुताबिक एक हाल ही में रिटायर्ड आईपीएस जो मुम्बई के पुंलिस कमिश्नर रह चुके हैं. पुलिस को शक है कि  उन्होंने भी इस साजिश में अनीक्षा की मदद की है। चूंकि अमृता सोशल लाइफ में हैं और अक्सर कई इवेंट में जाती रहती हैं और चीजों को एंडोर्स करती हैं और प्रमोट भी करती हैं इसलिए अनीक्षा और उसके साथी मास्टरमाइंड ने प्लान बनाया कि इवेंट के बहाने अमृता से अनीक्षा की दोस्ती और बिश्वास हासिल कराई जाए और एक-एक स्टेप करके नजदीक पहुंचने के बाद अमृता को पहले मदद फिर ब्लैकमेल और फिर धमकी दी गयी।  

ये भी पढ़ें: 
देवेंद्र फडणवीस को फंसाने की साजिश, अमृता से ब्लैकमेलिंग, आज कोर्ट में पेश होगी अनिष्का

"मेरे पास संतरा बर्फी है, सावजी मसाला है..." थूकने से रोकने के लिए नागपुर नगर निगम ने दीवार फिल्म के पोस्टर का ऐसे किया इस्तेमाल

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement