A
Hindi News महाराष्ट्र क्या अमित शाह से मिले थे जयंत पाटिल? अजित पवार ने दी सफाई

क्या अमित शाह से मिले थे जयंत पाटिल? अजित पवार ने दी सफाई

कहा जा रहा है कि शरद पवार के करीबी जयंत पाटिल एनसीपी छोड़ने जा रहे हैं और जल्द ही अजित पवार गुट में शामिल हेंगे। इन चर्चाओं पर उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने भी प्रतिक्रिया दी है।

ajit pawar- India TV Hindi Image Source : PTI अजित पवार

पुणे: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) में फूट के बाद अब एक बार फिर से पार्टी में भूचाल आने की चर्चा चल रही है। चर्चा है कि शरद पवार गुट वाली एनसीपी के प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटिल ने कल पुणे में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। इसके बाद कहा जा रहा है कि पाटिल एनसीपी छोड़ने जा रहे हैं और जल्द ही अजित पवार गुट में शामिल हेंगे। इन चर्चाओं पर उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने भी प्रतिक्रिया दी है।

डिप्टी सीएम अजित पवार ने कहा, ''कल जयंत पाटिल की अमित शाह से हुई मुलाकात की खबर झूठी है। पाटिल कल शरद पवार साहब के साथ थे। बीते दिन भी वह पवार के साथ थे।'' अजित पवार ने यह भी कहा कि इस खबर का कोई आधार नहीं है। उन्होंने कहा, ''मुझे इस बारे में कुछ नहीं पता कि जयंत पाटिल क्या करने वाले हैं, हमारी पार्टी अच्छा कर रही है।'' पवार ने साफ किया कि किसी भी विधायक पर कोई दबाव नहीं है।

'मुझे नरेंद्र मोदी जैसा कोई दूसरा विकल्प नजर नहीं आता'
पवार ने कहा, अमित शाह ने मेरी सराहना की, आपको दुख क्यों हो रहा है? हमने राज्य के विकास के लिए हमारी कई समस्याओं का समाधान करने के लिए यह निर्णय लिया है।' मुझे अब नरेंद्र मोदी जैसा मजबूत नेता नजर नहीं आता। एक व्यक्ति का अनुभव अलग-अलग राय पैदा कर सकता है। अजित पवार ने यह भी कहा कि नरेंद्र मोदी ने रेलवे स्टेशनों के विकास के लिए भारी फंड दिया है, मैं राज्य के विकास के लिए बीजेपी के साथ गया हूं। आगे उन्होंने कहा, ''मुझे देश में मोदी के अलावा कोई विकल्प नहीं दिखता, हम राज्य में महत्वपूर्ण काम करना चाहते हैं। हम पुणे में एक अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा बनाना चाहते हैं। हमने अमित शाह को केवल पुणे और नासिक रेलवे के बारे में बताया। उन्होंने हमें सारा काम लेकर दिल्ली आने का निमंत्रण दिया है।''

शरद पवार के करीबी नेता ने खुद दिया जवाब
इससे पहले जयंत पाटिल ने भी जवाब देते हुए सभी अटकलों को खारिज कर दिया था। पुणे में अमित शाह के साथ अपनी कथित मुलाकात की अफवाहों का स्पष्ट रूप से खंडन करते हुए पाटिल ने कहा कि यह आपको किसने बताया कि मैं अमित शाह से मिला आपको उन लोगों से पूछना चाहिए जो यह सब कह रहे हैं। शनिवार (5 अगस्त) को मैं शरद पवार के आवास पर था। मैं किसी से नहीं मिला हूं।

(रिपोर्ट- स्वरा पार्खी)

यह भी पढ़ें-