A
Hindi News महाराष्ट्र महाराष्ट्र के सीनियर कांग्रेस लीडर ने सबके सामने कहा- 'राहुल गांधी अच्छे वक्ता नहीं हैं', Video आया सामने

महाराष्ट्र के सीनियर कांग्रेस लीडर ने सबके सामने कहा- 'राहुल गांधी अच्छे वक्ता नहीं हैं', Video आया सामने

विजय वडेट्टीवार को आक्रामकता, ओजस्वी भाषणों, कई विषयों के जानकार और सवालों का जवाब देने के अंदाज के लिए जाना जाता है। उन्हें इसी साल अगस्त में महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता के रूप में नियुक्त किया गया था।

Vijay Wadettiwar Rahul Gandhi- India TV Hindi Image Source : INDIA TV विजय वडेट्टीवार और राहुल गांधी

महाराष्ट्र विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष विजय वडेट्टीवार ने अपने ही शीर्ष नेता राहुल गांधी को लेकर चौंकाने वाला बयान दिया है। उन्होंने राहुल गांधी को खराब वक्ता बताते हुए कहा कि राजनीति में सबसे पहले अच्छा वक्ता होना जरूरी है। वडेट्टीवार ने कहा, ''मैं पिछले 6 बार से नॉनस्टॉप विधायक हूं। राजनीति में सबसे पहले अच्छा वक्ता होना जरूरी होता है जैसे राहुल गांधी पढ़े-लिखे क्वालिफाइड हैं तो हैं लेकिन वक्ता अच्छे नहीं है।'' उन्होंने कहा, आपको सबसे पहले अच्छा वक्ता होना जरूरी है। आप जब भी जनता के सामने बात करे तो उदाहरण के साथ बात करना चाहिए।

विजय वडेट्टीवार पुणे के एक कॉलेज में राजनीति के छात्रों को संबोधित कर रहे थे और राजनीति में करियर बनाने के लिए लिए जरूरी गुण सीखा रहे थे।

देखें वीडियो-

आक्रामकता, ओजस्वी भाषणों के लिए जाने जाते हैं वडेट्टीवार
विजय वडेट्टीवार को इसी साल अगस्त में महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता के रूप में नियुक्त किया गया था। उन्हें दूसरी बार यह जिम्मेदारी दी गई है। वडेट्टीवार ने 2019 के आम चुनाव से कुछ महीने पहले विपक्ष के नेता के रूप में पदभार संभाला था। छह महीने में, उन्होंने बीजेपी पर हमला करके अवसर का लाभ उठाया था। वडेट्टीवार को आक्रामकता, ओजस्वी भाषणों, कई विषयों के जानकार और सवालों का जवाब देने के अंदाज के लिए जाना जाता है।

(रिपोर्ट- स्वरा पारखी)

यह भी पढ़ें-