Friday, April 26, 2024
Advertisement

'टोल टैक्स बंद करो नहीं तो टोल बूथ जला देंगे', राज ठाकरे की धमकी

राज ठाकरे ने कहा कि सड़क टोल टैक्स राज्य का "सबसे बड़ा घोटाला" है और सवाल किया कि हर साल उन्हीं कंपनियों को टोल संग्रह का ठेका क्यों मिलता रहता है। उन्होंने कहा, हम पहले से ही रोड टैक्स दे रहे हैं, फिर हमें टोल टैक्स भी क्यों देना चाहिए?

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: October 09, 2023 16:13 IST
raj thackeray- India TV Hindi
Image Source : PTI राज ठाकरे

मुंबई: महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) के अध्यक्ष राज ठाकरे ने टोल टैक्स को राज्य का सबसे बड़ा 'घोटाला' करार देते हुए सोमवार को सड़क टोल टैक्स व्यवस्था को खत्म करने की मांग की, ऐसा नहीं करने पर 'टोल बूथ जलाने की धमकी दी। सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए मनसे नेता ने कहा कि बहुत जल्द उनकी पार्टी के कार्यकर्ता सभी टोल बूथों पर जाएंगे और छोटे वाहनों से टोल टैक्स की वसूली को रोकेंगे।

'अगर सरकार हमारे खिलाफ कार्रवाई करती है तो...'

राज ठाकरे ने धमकी दी, “मैं कुछ दिनों में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के साथ इस मुद्दे पर चर्चा करूंगा और देखूंगा कि क्या प्रतिक्रिया मिलती है… इसके बाद, मेरे लोग सभी टोल संग्रह चौकियों पर जाएंगे और यह सुनिश्चित करेंगे कि सभी छोटे वाहनों से टोल एकत्र न किया जाए। अगर सरकार हमारे खिलाफ कार्रवाई करती है, तो हम उन टोल बूथों को जला देंगे। ”

'सड़क टोल टैक्स महाराष्ट्र का सबसे बड़ा घोटाला'
मीडियाकर्मियों से बात करते हुए, उन्होंने दोहराया कि सड़क टोल टैक्स राज्य का "सबसे बड़ा घोटाला" है और सवाल किया कि हर साल उन्हीं कंपनियों को टोल संग्रह का ठेका क्यों मिलता रहता है। राज ठाकरे ने कहा, “हम पहले से ही रोड टैक्स दे रहे हैं, फिर हमें टोल टैक्स भी क्यों देना चाहिए? इन टोल-बूथों से एकत्र किया गया भारी भरकम टोल राजस्व वास्तव में कहां जा रहा है? इसके बावजूद, बिना किसी सुविधा के सड़कों और राजमार्गों की स्थिति दयनीय बनी हुई है।” राज ठाकरे ने पिछले तीन दशकों में लगातार सरकारों की आलोचना की, जिन्होंने टोल टैक्स खत्म करने का वादा किया था, लेकिन अब तक इस मामले में कुछ नहीं किया गया है।

वहीं, इस पर डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि चार पहिया वाहनों सहित सभी छोटे वाहनों को सरकार के निर्देश के अनुसार टोल टैक्स का भुगतान करने से छूट दी गई है। (इनपुट- IANS)

यह भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement