A
Hindi News महाराष्ट्र ठाट-बाट से रहता था चोर, चोरी की कमाई से बनवा लिया था बंगला, पुलिस ने 12 लाख के गहनों के साथ पकड़ा

ठाट-बाट से रहता था चोर, चोरी की कमाई से बनवा लिया था बंगला, पुलिस ने 12 लाख के गहनों के साथ पकड़ा

पुलिस ने दो चोरों को 12 लाख से अधिक कीमत के सोने के आभूषण के साथ गिरफ्तार किया है। इनमें से एक ने तो चोरी की कमाई से ही आलीशान घर बनवा लिया था।

पुलिस गिरफ्त में चोर- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA पुलिस गिरफ्त में चोर

ठाणे के कल्याण में कोलसेवाड़ी पुलिस ने चोरी की घटना को अंजाम देने वाले दो शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार चोरों के नाम राजेश राजभर और राहुल घाडगे हैं। राजेश राजभर के खिलाफ बदलापुर, अंबरनाथ, कल्याण, डोंबिवली, टिटवाला, वसई, विरार, मुंबई, पुणे के विठ्ठलवाड़ी पुलिस थाने में चोरी के 27 मामले दर्ज हैं। जांच में पता चला कि राजेश पहले घरों में घुसकर रेकी किया करता था फिर वह मात्र डेढ़ से दो मिनट में घरों में चोरी की वारदात को अंजाम देकर फरार हो जाता था। चुराए हुए आभूषणों को वह अपने परिवार की मदद से बाजार में बेच दिया करता था।

चोरी की कमाई से बनवा लिया शानदार घर

राजेश उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले का रहने वाला है। शातिर चोर अपनी चोरी की कमाई से शानदार बंग्ला बनाकर अपने परिवार के साथ रहा करता था। बाकायदा उसके घर के बाहर CCTV कैमरे भी लगे थे। जिससे बाहर से घर में आने वालों पर वह कड़ी नजर रखा करता था। CCTV से राजेश को इस बात का पता चल जाता था कि घर में पुलिस आ रही है तो वह दूसरे रास्ते से पुलिस को चकमा देकर फरार हो जाता था। कोलसेवाड़ी पुलिस ने इस मामले में उसके पिता, भाई और भाभी को भी आरोपी घोषित किया है। 

चोरों के पास से 12 लाख के आभूषण बरामद

चोरी के आरोप में गिरफ्तार दूसरा आरोपी राहुल घाडगे के खिलाफ भी कोलसेवाडी पुलिस थाने में चोरी के पांच मामले दर्ज हैं। पुलिस ने दोनों के पास से 12 लाख से अधिक कीमत के सोने के आभूषण बरामद किए हैं। गिरफ्तार आरोपियों को कोर्ट ने दो दिनों के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया है।

(कल्याण से सुनील शर्मा की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें:

महाविकास अघाड़ी में कुछ सीटों पर हो गया बंटवारा, जानें किस पार्टी ने किसे बनाया उम्मीदवार

शरद पवार ने बारामती लोकसभा सीट से सुप्रिया सुले के नाम का किया ऐलान, अब क्या होगा जीत का दांव?